Move to Jagran APP

कांग्रेस सांसद-विधायक उत्तराखंड के लिए एक महीने का वेतन दें: सोनिया

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपनी पार्टी के सभी सांसदों और विधायकों से एक महीने की तनख्वाह उत्तराखंड में आई तबाही के लिए बनाए गए रिलीफ फंड में देने की अपील की है। इससे पहले उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ के भाजपा सांसद और विधायकों ने अपना एक माह का वेतन उत्तराखंड में सहायता राशि के रूप में देने का एलान

By Edited By: Published: Fri, 21 Jun 2013 02:07 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jun 2013 02:19 PM (IST)

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपनी पार्टी के सभी सांसदों और विधायकों से एक महीने की तनख्वाह उत्तराखंड में आई तबाही के लिए बनाए गए रिलीफ फंड में देने की अपील की है। इससे पहले उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ के भाजपा सांसद और विधायकों ने अपना एक माह का वेतन उत्तराखंड में सहायता राशि के रूप में देने का एलान किया था।

loksabha election banner

इससे पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने इस आपदा से पीड़ितों की मदद के लिए जनता से उदारता से दान देने की अपील की थी। सिंह ने अपनी अपील में कहा कि केंद्र सरकार राज्य सरकार को राहत और बचाव कार्य के लिए हर तरह की सहायता व सहयोग दे रही है। बादल फटने ओर बाढ़ के कारण उत्तराखंड में बहुत अधिक तबाही हुई है। बड़ी संख्या में लोगों की मौत हुई है और करोड़ों रुपये की संपत्ति का नुकसान हुआ है। विपदा की इस घड़ी में इससे प्रभावित लोगों को हमारे मदद की जरूरत है। मैं भारत के सभी नागरिकों से आग्रह करता हूं कि वे उत्तराखंड की पीड़ित जनता के साथ खड़े हों और इस कठिन समय उनकी सहायता के लिए देश के प्रयास में सक्रियता से योगदान करें।

गौरतलब है कि बुधवार को हवाई सर्वे के दौरान सोनिया गांधी और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने उत्तराखंड में आई तबाही का जायजा लिया था और राहत कार्यो में तेजी लाने का भरोसा भी दिलाया था। उत्तराखंड में बारिश रुकने के बाद राहत कार्यो में तेजी आई है। बचाव कार्य में लगे सेना के जवानों ने विभिन्न इलाकों से पीड़ितों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है। इस बीच कई जगहों पर अब भी पीड़ितों को राहत सामग्री पहुंचने का इंतजार है। प्रधानमंत्री पहले ही उत्तराखंड के लिए 1000 करोड़ रुपये की सहायता को मंजूर कर चुके हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.