Move to Jagran APP

BMC चुनाव: कांग्रेस पर भड़की BJP, कहा- सरकार गिराने की साजिश रच रही है कांग्रेस

बीएमसी में शिवसेना और कांग्रेस के संभावित गठजोड़ की सुगबुगाहटों के बीच भाजपा ने कांग्रेस पर निशाना साधा है।

By Kishor JoshiEdited By: Published: Sat, 25 Feb 2017 12:00 PM (IST)Updated: Sat, 25 Feb 2017 02:57 PM (IST)
BMC चुनाव: कांग्रेस पर भड़की BJP, कहा- सरकार गिराने की साजिश रच रही है कांग्रेस

मुंबई (जेएनएन)। बीएमसी में शिवसेना के साथ कांग्रेस की अंदरखाने चल रही बातचीत की खबरों के बीच भाजपा ने कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय परिवहन मंत्री मंत्री नितिन गडकरी ने आज कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस की नीति है कि वो राज्य की भाजपा सरकार को गिराना चाहती है। कांग्रेस अपना स्वार्थ सिद्ध करना चाहती है इससे भाजपा और शिवसेना दोनों को सचेत रहना चाहिए।

loksabha election banner

आपको बता दें कि ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि बीएमसी मेयर के लिए शिवसेना कांग्रेस से समर्थन चाहती है और बदले में पार्टी ने उसे डिप्टी मेयर का पद ऑफर किया है। नितिन गडकरी ने इसी संभावित गठजोड़ के संकेत सामने आने पर अपना रोष प्रकट किया है। गडकरी ने कहा कि कि अगर भाजपा और शिवसेना दोनों साथ में रहते हैं तो इसमें महाराष्ट्र के अलावा शिवसेना और भाजपा दोनों का हित है।

उन्होंने कहा, 'जो भी भी निर्णय जनता ने दिया है अगर इस आधार पर काम करते हैं तो ज्यादा अच्छा रहेगा, ऐसा मुझे लगता है। पर इसका अंतिम निर्णय दोनों पार्टी के नेताओं ने लेना है, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री फणनवीस और शिवसेना प्रमुख उद्धव जी काफी मैच्योर नेता हैं, उनको इस पर विचार करना चाहिए। कांग्रेस की नीति है इसलिए वह यह भी कह रही है कि हम शिवसेना को बाहर से समर्थन देने के लिए तैयार हैं।  अगर एक बार यह अलायंस टूट गया या सरकार गिर गयी तो फिर चुनाव में कांग्रेस-एनसीपी जीत के आएगी ऐसा मुझे लगता है।उनका महाराष्ट्र के हित में कुछ निर्णय नहीं है, वो केवल सरकार गिराना चाहते हैं, इससे भाजपा और शिवसेना दोनों को सावधान रहना चाहिए।'

इससे पहले अशोक चौहान के नजदीकी कांग्रेस विधायक अब्दुल सतार ने कहा था कि पार्टी शिवसेना को समर्थन देने के बारे में विचार करेगी। उन्होंने कहा, 'चूंकि भाजपा हमारी सबसे बड़ी प्रतिद्वंदी है, इसलिए पार्टी की राज्य इकाई बीएमसी ही नहीं बल्कि राज्य के बाकी बाकी निकाय चुनावों और जिला परिषद् के चुनावों में भी शिवसेना को समर्थन देने या ना देने के बारे में पार्टी आलाकमान को एक प्रस्ताव भेजेगी। 

यह भी पढ़ें: BMC चुनावः शिवसेना से मात्र 2 सीट पीछे भाजपा, पंकजा ने दिया इस्तीफा

यह भी पढ़ें: BMC चुनाव: BJP को बाहर रखने के लिए कांग्रेस से हाथ मिलाएगी शिवसेना

यह भी पढ़ें:  कांग्रेस लुप्त होते राजवंश के आसपास जमा लोगों की भीड़: जेटली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.