आयोग में खुद अपना बचाव करेंगे खुर्शीद!

Publish Date:Tue, 17 Jan 2012 11:51 PM (IST) | Updated Date:Wed, 18 Jan 2012 05:03 PM (IST)
आयोग में खुद अपना बचाव करेंगे खुर्शीद!
मुस्लिम आरक्षण पर बयान के बाद चुनाव आयोग के कठघरे में खड़े केंद्रीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद अब व्यक्तिगत रूप से स्पष्टीकरण दे सकते हैं। वह 19 जनवरी को चुनाव आयोग में पेश होकर आर

नई दिल्ली [जागरण ब्यूरो]। मुस्लिम आरक्षण पर बयान के बाद चुनाव आयोग के कठघरे में खड़े केंद्रीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद अब व्यक्तिगत रूप से स्पष्टीकरण दे सकते हैं। वह 19 जनवरी को चुनाव आयोग में पेश होकर आरक्षण से जुड़े उन मुद्दों पर सफाई देंगे, जिन्हें लेकर आयोग में शिकायत की गई है।

आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस की ओर से महासचिव दिग्विजय सिंह और प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने सोमवार को आयोग के सामने खुर्शीद का बचाव किया था। आचार संहिता उल्लंघन के बाबत दिए गए नोटिस के जवाब में खुर्शीद ने जो स्पष्टीकरण दिए थे, उन्हें आधार बनाते हुए बताया गया था कि यह कांग्रेस की नीति से जुड़ा हुआ है।

ध्यान रहे कि फर्रुखाबाद में खुर्शीद ने मुस्लिम आरक्षण साढ़े चार फीसदी से नौ फीसदी बढ़ाने की बात कही थी। राजनीतिक दलों से मिली शिकायत के बाद उन्हें नोटिस दिया गया था। जबकि इसी बीच संवैधानिक संस्थाओं पर सरकार के नियंत्रण के बयान पर भी विवाद उठा था।

मुख्य चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी ने प्रधानमंत्री से इसकी शिकायत की थी। माना जा रहा है कि 19 को आयोग खुर्शीद के जवाब पर फैसला लेगा। कांग्रेस की ओर से उस दिन खुद खुर्शीद आयोग के सामने मौजूद होकर अपना स्पष्टीकरण देंगे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Congress backs Salman Khurshid on quota issue(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

यह भी देखें