Move to Jagran APP

कांग्रेस का आनंदीबेन पर हमला, बेटी को करोड़ों की जमीन कौड़‍ियों के भाव देने का आरोप

कांग्रेस ने पीएम मोदी पर बड़ा हमला बोलते हुए भ्रष्‍टाचार का आरोप लगाया है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने आरोप लगाया कि जब पीएम मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब वर्तमान मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल की बेटी को उस समय में करोड़ों की जमीन कौड़‍ियों

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Fri, 05 Feb 2016 06:07 PM (IST)Updated: Sat, 06 Feb 2016 02:18 AM (IST)
कांग्रेस का आनंदीबेन पर हमला, बेटी को करोड़ों की जमीन कौड़‍ियों के भाव देने का आरोप

नई दिल्ली। कांग्रेस ने पीएम मोदी पर बड़ा हमला बोलते हुए भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने आरोप लगाया कि जब पीएम मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब वर्तमान मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल की बेटी को उस समय में करोड़ों की जमीन कौड़ियों के दाम दे दी गई।

loksabha election banner

उन्होंने इसके साथ ही इस मामले की एसआइटी जांच और मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल के इस्तीफे की मांग भी की है। दरअसल गुजरात की मुख्यमंत्री की बेटी अनार पटेल से जुड़ी कंपनी को कथित तौर पर जमीन आवंटन का खुलासा होने के बाद कांग्रेस ने पीएम और आनंदी बेन पटेल पर हमला बोला है।

आनंद शर्मा ने कहा कि पीएम मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब राज्य में भाई-भतीजावाद खूब बढ़ा और जनता की जमीन को व्यवसायिक उपयोग के लिए दे दिया गया। जो खुलासे हुए हैं उनकी एसआइटी जांच होनी चाहिए और इसमें गुजरात सीएम आनंदीबेन की बेटी के कनेक्शन की भी जांच हो। पूरे मामले में निष्पक्ष जांच के लिए मुख्यमंत्री आनंदी बेन को इस्तीफा दे देना चाहिए क्योंकि वो मोदी के मुख्यमंत्री काल में खुद एक रेवेन्यु मंत्री थी।

उन्होंने आगे कहा कि संस्थाओं का हित मुख्यमंत्री की बेटी और तत्कालीन रेवेन्यू मिनिस्टर की बेटी से जुड़ा हुआ है। ऐसे में कोई भी जांच एजेंसी निष्पक्ष जांच नहीं कर पाएगी।

शर्मा ने आरोप लगाया कि उस समय गीर लायन सेंचुरी के पास 250 एकड़ जमीन महज 60 हजार रुपये प्रति एकड़ के भाव दे दी गई जबकि उस सयम उसकी नोटिफाइड कीमत 50 लाख रुपये प्रति एकड़ थी। हम मांग करते हैं कि इस मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया जाए।

गुजरात की सीएम की बेटी से जुड़ी कंपनी को कथित तौर पर गलत तरीके से आवंटित की गई जमीन के आरोपों को बीजेपी ने बेबुनियाद बताया हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.