Move to Jagran APP

छत्‍तीसगढ़: स्‍कूल में पढ़ाने के बजाए छात्रों से टीचर ने कराई मालिश

स्‍कूल में टीचर ने बच्‍चों को पढ़ाने की जगह उनसे मालिश करवाई। इस घटना का वीडियो वायरल होते ही शिक्षा विभाग में हंगामा मच गया है।

By Monika minalEdited By: Published: Tue, 30 Aug 2016 03:00 PM (IST)Updated: Tue, 30 Aug 2016 10:38 PM (IST)
छत्‍तीसगढ़: स्‍कूल में पढ़ाने के बजाए छात्रों से टीचर ने कराई मालिश

रायपुर (एएनआई)। स्कूल में शिक्षक बच्चों को पढ़ाते हैं पर छत्तीसगढ़ के इस स्कूल में अजीबो गरीब मामला देखा गया। यहां बच्चों को पढ़ाने की जगह उनसे मालिश करवाई जा रही है।

loksabha election banner

छत्तीसगढ़ के जशपुर स्थित एक सरकारी स्कूल में बच्चों को पढ़ाने की जगह टीचर ने अपनी मालिश करवाई। मामले का वीडियो वायरल हो गया है जिससे शिक्षा विभाग में हड़कंप है। जिले के फरसाबहार विकासखण्ड के तुमला उच्च माध्यमिक विद्यालय का है। जिला पंचायत ने मंगलवार सुबह शिक्षक को निलंबित कर दिया है।

इस मामले में फरसा बहार के बीईओ ने छात्रों और शिक्षकों के बयान दर्ज किया। इसके अलावा चाइल्ड लाइन ने भी मामले को संज्ञान में लिया है। शिक्षाकर्मी वर्ग एक अनूप मिंज तुमला उच्च माध्यमिक विद्यालय में अंग्रेजी विषय के शिक्षक हैं। वीडियो में अनूप स्कूल में तीन छात्रों से अपने शरीर की मालिश कराते नजर आ रहे हैं।

ग्रामीणों के अनुसार, शिक्षक अक्सर विवादों में रहता है। इसकी शिकायतें कई बार अधिकारियों से की गई लेकिन किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं होने से उसका हौसला बढ़ता जा रहा है। मामला उजागर होने पर शिक्षक अनूप मिंज का कहना है कि कुछ दिनों से तबियत खराब थी, इसलिए मालिश कराना पड़ा।

गौरतलब है कि इन दिनों प्रदेश में शिक्षा गुणवत्ता अभियान संचालित है। बच्चों को स्कूल पहुंचने के लिए प्रेरित करने शिक्षा विभाग द्वारा विशेष अभियान चलाया जा रहा है, लेकिन अनूप मिंज जैसे कुछ शिक्षकों की वजह से शिक्षा के मंदिर की तस्वीर बिगड़ रही है। स्कूल में बच्चों को पढ़ाना छोड़कर शिक्षक द्वारा उनसे मालिश कराए जाने से ग्रामीणों में नाराजगी है।

जिस समय अनूप मिंज बच्चों से अपने शरीर की मालिश करवा करा रहा था, उस समय दूसरे शिक्षक भी मौजूद थे, लेकिन किसी ने भी शर्मनाक हरकत को नहीं रोका। स्कूल के प्राचार्य उज्जवल एक्का ने भी मामले में चुप्पी साधे रखी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.