Move to Jagran APP

भाजपा-पीडीपी की असफलता के कारण राष्‍ट्रपति शासन की ओर बढ़ रहा जम्‍मू-कश्‍मीर: चिदंबरम

चिदंबरम ने कश्‍मीर समस्‍या के समाधान का एक रास्‍ता सुझाया है। उनका कहना था कि कश्‍मीर समस्‍या का समाधान तभी हो सकता है जब वहां के लोगों को ज्‍यादा स्‍वायत्‍तता दी जाए।

By Tilak RajEdited By: Published: Sat, 22 Apr 2017 02:02 PM (IST)Updated: Sat, 22 Apr 2017 02:02 PM (IST)
भाजपा-पीडीपी की असफलता के कारण राष्‍ट्रपति शासन की ओर बढ़ रहा जम्‍मू-कश्‍मीर: चिदंबरम
भाजपा-पीडीपी की असफलता के कारण राष्‍ट्रपति शासन की ओर बढ़ रहा जम्‍मू-कश्‍मीर: चिदंबरम

नई दिल्‍ली, आइएएनएस। कांग्रेस नेता और पूर्व गृह मंत्री पी. चिदंबरम ने संकेत दिए हैं कि जम्‍मू-कश्‍मीर में राष्‍ट्रपति शासन लागू हो सकता है, जो भाजपा और पीडीपी सरकार की असफलता को साबित करता है। हाल ही में चिदंबरम ने कश्‍मीर समस्‍या के समाधान का रास्‍ता सुझाया था। साथ ही ये माना कि यूपीए सरकार भी कश्‍मीर समस्‍या से ठीक ढंग से नहीं निपट पाई।

loksabha election banner

चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा, 'जम्‍मू कश्‍मीर में राष्‍ट्रपति शासन के लिए आवाज उठ रही है। खुशी है कि लोगों को महसूस हुआ है कि पीडीपी और भाजपा सरकार एक आपदा है। जम्मू कश्मीर की माननीय मुख्यमंत्री अगर भाजपा के साथ गठबंधन को तोड़, लोगों में शांति बनाए रखना चाहती हैं। अगर इसका मतलब यह है कि वहां राष्‍ट्रपति शासन लागू हो सकता है, तो ऐसा हो जाना चाहिए।'

हाल ही में चिदंबरम ने कश्‍मीर समस्‍या के समाधान का एक रास्‍ता सुझाया है। उनका कहना था कि कश्‍मीर समस्‍या का समाधान तभी हो सकता है जब वहां के लोगों को ज्‍यादा स्‍वायत्‍तता दी जाए। अगर ऐसा नहीं किया गया तो देश को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। साथ ही चिदंबरम ने यह भी माना कि पूर्ववर्ती यूपीए सरकार भी इस मुद्दे से ठीक तरीके से नहीं निपट सकी।

इधर टाइम्‍स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, जम्‍मू कश्‍मीर के हिंसा थमने का नाम ही नहीं ले रही है। स्‍थानीय लोगों को गुस्‍सा बढ़ता जा रहा है। स्‍कूली बच्‍चे भी सुरक्षाबलों का विरोध करते नजर आ रहे हैं। ऐसे में राजनीति के गलियारों में यह सुनने को मिल रहा है कि जम्‍मू-कश्‍मीर में राष्‍ट्रपति शासन लागू हो सकता है। भाजपा और पीडीपी गठबंधन के बीच बढ़ती दरार ऐसे खबरों को और हवा दे रही है। खबर के मुताबिक, सूत्रों से जानकारी मिली रही है कि बीजेपी हाईकमान राज्य में राष्ट्रपति शासन पर जल्द फैसला ले सकती है। भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह 29 और 30 अप्रैल को राज्य का दौरा करने वाले हैं। माना जा रहा है कि इस दौरे के बाद महबूबा सरकार पर बड़ा फैसला केंद्र सरकार ले सकती है।

इसे भी पढ़ें: सरकार मेरी आवाज नहीं दबा सकती, न ही मेरी कलम रोक सक- पी चिदंबरम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.