Move to Jagran APP

साइबर पॉर्न क्राइम से निपटने के लिए CBI कर रही है बड़ी तैयारी

सीबीआइ साइबर क्राइम को लेकर गंभीर होती नजर आ रही है। दरअसल साइबर पॉर्न को लेकर बढ़ रहे अपराधों को लेकर सीबीआइ ने सुप्रीम कोर्ट में जवाब देते हुए कहा है कि सेक्स से संबंधित सभी ऑनलाइन सेक्स क्राइम के मुकदमों की वो जांच करना चाहती है।

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Sat, 10 Oct 2015 11:49 AM (IST)Updated: Sat, 10 Oct 2015 03:19 PM (IST)
साइबर पॉर्न क्राइम से निपटने के लिए CBI कर रही है बड़ी तैयारी

नई दिल्ली। सीबीआइ साइबर क्राइम को लेकर गंभीर होती नजर आ रही है। दरअसल साइबर पॉर्न को लेकर बढ़ रहे अपराधों को लेकर सीबीआइ ने सुप्रीम कोर्ट में जवाब देते हुए कहा है कि सेक्स से संबंधित सभी ऑनलाइन सेक्स क्राइम के मुकदमों की वो जांच करना चाहती है।

loksabha election banner

सीबीआइ ने सुप्रीम कोर्ट में दायर किए एक हलफनामे में अपनी ये मंशा जाहिर की है।

इससे पहले गुरुवार को सीबीआइ ने सुप्रीम-कोर्ट को अपनी जानकारी में बताया था कि मर्दो में हवस के कारण देश में हिंसक साइबर पोर्न तेजी से बढ़ रहा है और आज की मौजदा व्यवस्था में इन हिंसात्मक पोर्न को पूरी तरीके से रोक पाना काफी कठिन है।

सीबीआइ के इस हलफनामे में कहा गया 'पुरुषों की कभी न पूरी होने वाली हवस की मांग की पूर्ति के लिए पॉर्न कंटेंट जो लोग उपलब्ध करवाते है और हर बार इन साइटों को बदलते रहते हैं, जिस पर रोक कर पाना हमारे लिए बहुत मुश्किल है।

सीबीआइ ने कहा की सूचना तकनीक के क्षेत्र में आए बदलाव व तेजी ने बलात्कार व गैंगरेप की घटनाओ को एक नया रूप दे दिया है। सीबीआइ ने दोहराया है कि इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स व सोशल नेटवर्किंग साइट्स के साथ एक सीबीआई अधिकारी तैनात हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.