Move to Jagran APP

चार विधानसभा सीटों के लिए 23 अगस्त को होंगे उप चुनाव

बवाना (दिल्ली), पणजी और वालपोई (दोनों गोवा) तथा नांदयाल (आंध्र प्रदेश) विधानसभा सीटों पर 23 अगस्त को उप चुनाव होंगे।

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Thu, 27 Jul 2017 10:32 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jul 2017 10:32 PM (IST)
चार विधानसभा सीटों के लिए 23 अगस्त को होंगे उप चुनाव

नई दिल्ली, प्रेट्र। दिल्ली, गोवा और आंध्र प्रदेश की कुल चार विधानसभा सीटों के लिए 23 अगस्त को उप चुनाव होंगे। चुनाव आयोग ने गुरुवार को इसकी घोषणा की। इसमें गोवा की पणजी विधानसभा सीट भी शामिल है, जहां से सूबे के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रीकर के चुनाव मैदान में उतरने की संभावना है।

loksabha election banner

चुनाव आयोग के अनुसार, बवाना (दिल्ली), पणजी और वालपोई (दोनों गोवा) तथा नांदयाल (आंध्र प्रदेश) विधानसभा सीटों पर 23 अगस्त को उप चुनाव होंगे।

चुनाव आयोग के बयान के अनुसार, उप चुनाव के लिए 29 जुलाई को अधिसूचना जारी की जाएगी। इसी दिन से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि पांच अगस्त है, जबकि नाम वापस लेने की आखिरी तारीख नौ अगस्त है। मतों की गिनती 28 अगस्त को होगी।

आम आदमी पार्टी के विधायक वेद प्रकाश के इस्तीफा देने के कारण बवाना सीट खाली हुई है। इस्तीफा देने के बाद वेद प्रकाश ने भाजपा का दामन थाम लिया है। भाजपा विधायक सिद्धार्थ कुनकालीनेकर के हाल ही में अपने पद से इस्तीफा देने के कारण पणजी विधानसभा खाली हुई है। कांग्रेस विधायक विश्वजीत राणे के त्यागपत्र देने के कारण वालपोई विधानसभा सीट रिक्त हुई है। विश्वजीत भी भाजपा से जुड़ गए हैं। तेलुगुदेशम पार्टी के विधायक का निधन होने के कारण नांदयाल सीट पर उपचुनाव हो जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.