Move to Jagran APP

तीन राज्‍यों की 4 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव संपन्न, 28 को आएंगे नतीजे

मुख्यमंत्री मनोहर पर्रीकर पणजी विधानसभा सीट के उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार हैं।

By Tilak RajEdited By: Published: Wed, 23 Aug 2017 09:34 AM (IST)Updated: Wed, 23 Aug 2017 07:43 PM (IST)
तीन राज्‍यों की 4 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव संपन्न, 28 को आएंगे नतीजे
तीन राज्‍यों की 4 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव संपन्न, 28 को आएंगे नतीजे

नई दिल्‍ली, जेएनएन। दिल्‍ली, गोवा और आंध्र प्रदेश की 4 विधानसभा सीटों पर आज उपचुनाव संपन्न हुआ। आंध्र प्रदेश की नांदयाल और गोवा की पणजी व वालपोई विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वोटिंग खत्म हो चुकी है। मतदान शाम पांच बजे तक चला। अब इन उपचुनावों के नतीजे 28 अगस्‍त को आएंगे। नई दिल्‍ली की बवाना सीट पर शाम छह बजे तक मतदान चला।

loksabha election banner

दिल्ली के बवाना में 45%, गोवा में पणजी सीट पर 70% और वालपेई में 80% वोटिंग हुई। वहीं, आंध्र प्रदेश की नंदयाल सीट पर 72% वोटिंग दर्ज की गई।

आंध्र प्रदेश में नंदयाल, गोवा में पणजी व वालपोई और दिल्ली में बवाना विधानसभा सीटें अभी रिक्त पड़ी हैं। चुनाव आयोग इन सभी सीटों पर ईवीएम और वीवीपैट के जरिए मतदान करा रहा है। दिल्ली की बवाना सीट पर जहां कांग्रेस के लिए एक बड़ा मौका है, वहीं आप आदमी पार्टी के लिए खुद को साबित करने की कड़ी चुनौती है। आम आदमी पार्टी के विधायक वेद प्रकाश के इस्तीफा देने के कारण बवाना सीट खाली हुई है। इस्तीफा देने के बाद वेद प्रकाश ने भाजपा का दामन थाम लिया है। आप की तरफ से इस सीट पर रामचन्द्र चुनाव लड़े। कांग्रेस के लिए तीन बार विधायक रहे सुरेन्द्र कुमार चुनाव लड़े।

सबसे मजेदार जंग इन उपचुनाव में गोवा में देखने को मिल रही है। यहां मुख्यमंत्री मनोहर पर्रीकर पणजी विधानसभा सीट के उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार है। पर्रीकर के खिलाफ सीट से कांग्रेस के गिरीश चोडांकर और गोवा सुरक्षा मंच (जीएसएम) के आनंद शिरोडकर खड़े हैं। भाजपा विधायक सिद्धार्थ कुनकालीनेकर के हाल ही में अपने पद से इस्तीफा देने के कारण पणजी विधानसभा खाली हुई है। वहीं कांग्रेस विधायक विश्वजीत राणे के त्यागपत्र देने के कारण वालपोई विधानसभा सीट रिक्त हुई है। 

वोट डालने के लिए मुख्‍यमंत्री मनोहर पर्रीकर सुबह ही पहुंच गए और लाइन में लगकर वोट दिया। वोट डालने के बाद जब उनकी प्रतिक्रिया मांगी गई, तो उन्‍होंने कहा, 'कोई अनुमान नहीं है, लेकिन हमें अपनी जीत पर विश्‍वास है।' हालांकि कुछ दिनों पहले जब उनसे पूछा गया, अगर वह चुनाव हार गए तो क्‍या करेंगे, तो उन्‍होंने कहा था कि फिर से केंद्र में रक्षा मंत्रालय संभाल लेंगे।  

इधर आंध्र प्रदेश में तेलुगुदेशम पार्टी के विधायक भुमा नागिरेड्डी के निधन होने के कारण नांदयाल सीट खाली हुई, जिसकी वजह से यहां उपचुनाव हुआ। 

यह भी पढ़ें: मतदान केंद्र देंगे तंबाकू गुटखा छोड़ने का संदेश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.