Move to Jagran APP

तेज बहादुर यादव गिरफ्तारी केस में BSF का बयान, गिरफ्तारी की खबर गलत

तेज बहादुर यादव की पत्नी ने बताया की पति ने कॉल कर बताया कि उसे गिरफ्तार कर मानसिक प्रताड़ना दी जा रही है।

By Suchi SinhaEdited By: Published: Thu, 02 Feb 2017 11:15 AM (IST)Updated: Thu, 02 Feb 2017 03:36 PM (IST)
तेज बहादुर यादव गिरफ्तारी केस में BSF का बयान, गिरफ्तारी की खबर गलत
तेज बहादुर यादव गिरफ्तारी केस में BSF का बयान, गिरफ्तारी की खबर गलत

रेवाड़ी(एएनआई)। जम्मू कश्मीर में बॉर्डर पर तैनात जवान तेज बहादुर यादव की पत्नी शर्मीला ने बीएसएफ पर संगीन आरोप लगाते हुए कहा कि उसके पति को गिरफ्तार कर मानसिक तौर पर प्रताणित किया जा रहा है। उसके पति तेज बहादुर ने फोन कर ये जानकारी दी थी।

loksabha election banner

शर्मिला ने बताया कि उनका रिटायरमेंट एक घंटे के अंदर रद कर दिया गया। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। 31 जनवरी 2017 को पति को वीआरएस मिलने वाला था जो बीएसएफ अधिकारियों ने नहीं दिया। शर्मीला के इस बयान के बाद दैनिक जागरण ने ट्विटर के जरिए गृहमंत्री राजनाथ सिंह को जानकारी दी।

दैनिक जागरण के ट्वीट के बाद बीएसएफ ने ट्वीट कर बताया कि तेज बहादुर यादव की गिरफ्तारी की खबर बेबुनियाद है।

यह भी पढ़ें: जवानों के खाने की क्वालिटी पर दिल्ली हाईकोर्ट ने गृह मंत्रालय को भेजा नोटिस

जानिए क्या है पूरा मामला

सोशल मीडिया एक वीडियो वायरल कर जवान तेजबहादुर यादव ने आर्मी को मिलने वाले घटिया खाने को लेकर सनसनीखेज दावा किया था। वीडियो में बीएसएफ की 29 वीं बटालियन के सदस्य तेज बहादुर यादव कह रहे हैं, 'चाहे कितना भी बर्फ हो, बारिश हो, तूफान फिर भी हम इन हालातों में ड्यूटी करते हैं लेकिन हमारी समस्या को ना मीडिया दिखाता है और ना ही मंत्री सुनते हैं।'

जवान वीडियो में कहा है कि कोई भी सरकार आए हमारी हालत नहीं बदली। हम किसी सरकार के खिलाफ आरोप नहीं लगाना चाहते क्योंकि सरकार हमें हर चीज और हर सामान देती है। लेकिन उच्च अधिकारी बेच कर खा जाते हैं।

उन्होंने कहा है कि हम लोगों को कुछ नहीं मिलता। खाने का जिक्र करता हुआ जवान कहता है कि नाश्ते में सिर्फ एक पराठा और चाय मिलता है, उसके साथ अचार तक नहीं होता है। दोपहर के खाने में दाल में सिर्फ हल्दी और नमक होता है। मैं फिर कहता हूं कि सरकार हमें सब कुछ देती है। स्टोर भरे पड़े हैं, मगर वह सब कुछ बाजार में चला जाता है। इसकी जांच होनी चाहिए।

बीएसएफ जवान ने अपने वीडियो में पीएम मोदी से अपील करते हुए कहा कि मैं प्रधानमंत्री से कहना चाहता हूं इसकी जांच कराएं। दोस्तों ये वीडियो डालने के बाद मैं शायद रहूं या न रहूं क्योंकि अधिकारियों के बहुत बड़े हाथ हैं। वह कुछ भी करवा सकते हैं और मेरे साथ कुछ भी हो सकता है। जवान ने फेसबुक पर कुल तीन वीडियो शेयर किया है जो वायरल हो रहा है।

हालांकि बीएसएफ ने कहा है कि जिस जवान ने वीडियो बनाया है वो आदतन अपराधी है और बिना इजाजत लिए गायब रहता है। वो कई सीनियर अधिकारियों के साथ बदतमीजी भी कर चुका है। जिस जगह जवान ने वीडियो बनाया है उस जगह की भी बीएसएफ जांच कर रही है। वीडियो के वायरल होने के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बीएसएफ से पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.