Move to Jagran APP

सीबीआइ के हत्थे चढ़ा तस्करों से घूस लेने वाला बीएसएफ कमांडेंट

गिरफ्तारी भ्रष्टाचार के मामले के तहत की गई है। मैथ्यू पर तस्करों से रिश्वत लेने का आरोप है।

By Manish NegiEdited By: Published: Wed, 31 Jan 2018 11:39 PM (IST)Updated: Thu, 01 Feb 2018 07:39 AM (IST)
सीबीआइ के हत्थे चढ़ा तस्करों से घूस लेने वाला बीएसएफ कमांडेंट
सीबीआइ के हत्थे चढ़ा तस्करों से घूस लेने वाला बीएसएफ कमांडेंट

नई दिल्ली, प्रेट्र। सीबीआइ ने पश्चिम बंगाल में संवेदनशील भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात बीएसएफ के एक कमांडेंट को गिरफ्तार किया है। उसके पास से 45 लाख रुपये नकद भी बरामद किए गए हैं। माना जा रहा है कि उसने सीमा पर सक्रिय तस्करों से घूस के रूप में यह रकम ली है।

loksabha election banner

सीबीआइ सूत्रों ने बताया, बीएसएफ की 83वीं बटालियन के कमांडेंट जिबू डी मैथ्यू की गिरफ्तारी तब हुई, जब वह शालीमार बाग एक्सप्रेस से अलपुझा रेलवे स्टेशन पर उतरा। गिरफ्तारी भ्रष्टाचार के मामले के तहत की गई है। मैथ्यू पर तस्करों से रिश्वत लेने का आरोप है।

सूत्रों ने बताया कि एक गवाह के साथ सीबीआइ की टीम एर्नाकुलम जंक्शन से शालीमार बाग एक्सप्रेस में सवार हुई। अलपुझा में कमांडेंट जैसे ही ट्रेन से उतरा, उसे रोक लिया गया। रेलवे अधिकारियों और गवाह की मौजूदगी में उसकी तलाशी ली गई। उसके पास से 2,000 रुपये की 18 और 500 रुपये की 22 गड्डियां बरामद की गईं। उसके पास से कुल 45.30 लाख रुपये नकद बरामद किए गए हैं। मैथ्यू ने इन रुपयों को नीले ट्राली बैग में कपड़ों के अंदर छुपा रखा था।

एफआइआर के अनुसार, पूछताछ में पता चला है कि मैथ्यू ने यह रकम भारत-बांग्लादेश सीमा पर सक्रिय तस्करों से घूस के रूप में यह रकम स्वीकार की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.