Move to Jagran APP

BJP की 'प्रीति' ने बिगाड़ा कपिल सिब्बल के राज्यसभा पहुंचने का खेल

बीजेपी की मिस्ट्री लेडी अरबपति प्रीति महापात्रा के उत्तर प्रदेश से निर्दलीय प्रत्याशी के रुप में राज्यसभा के लिए नामांकन से कांग्रेस के कपिल सिब्बल का सपा के सहारे राज्य सभा पहुंचने का खेल बिगड़ गया है।

By Ashish MishraEdited By: Published: Wed, 01 Jun 2016 10:56 AM (IST)Updated: Thu, 02 Jun 2016 11:16 AM (IST)
BJP की 'प्रीति' ने बिगाड़ा कपिल सिब्बल के राज्यसभा पहुंचने का खेल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में राज्य सभा चुनाव ने दिलचस्प मोड़ ले लिया है। बीजेपी की मिस्ट्री लेडी अरबपति प्रीति महापात्रा ने आज उत्तर प्रदेश से निर्दलीय प्रत्याशी के रुप में राज्यसभा के लिए नामांकन किया है। इससे अब कांग्रेस के कपिल सिब्बल का सपा के सहारे राज्य सभा पहुंचने का खेल बिगड़ गया है। बताते चलें कि यूपी में 11 सीटों के लिए अब तक 13 लोग राज्यसभा के लिए नामांकन करा चुके हैं। प्रीति के राज्यसभा का नामांकन कराने से इतना तो तय है कि यूपी से राज्य सभा उम्मीदवारों का चुनाव अब 11 जून को वोटिंग के जरिये होगा। इससे पहले सभी पार्टियों के कैंडिडेट्स का निर्विरोध चुना जान तय माना जा रहा था। लेकिन अब प्रीति के मैदान में कूदने की वजह से मुकाबला दिलचस्प हो गया है।

loksabha election banner

कैसे बिगड़ा कांग्रेस के कपिल सिब्बल का खेल

उत्तर प्रदेश से 11 लोगों को राज्यसभा जाना है। जिसमें से सपा ने सात बसपा ने दो और कांग्रेस ने कपिल सिब्बल का नामांकन कराया था। जबकि भाजपा पहले ही शिवप्रताप शुक्ला का नामांकन राज्यससभा के लिए करा चुकी है। ऐसे में भाजपा विधायकों के प्रस्ताव पर एक और नामांकन ने कपिल सिब्बल की गणित बिगाड़ दी है। हालांकि प्रीति कह रही हैं कि उन्होंने निर्दल प्रत्याशी के रूप में पर्चा भरा है। यह भी बताते चलें कि कपिल सिब्बल सपा के सहारे राज्यसभा में जाने की फिराक में थे। इधर प्रीति महापात्रा के नामांकन कराने से लड़ाई दिलचस्प हो गई है।

कौन हैं प्रीति महापात्रा

वहीं बीजेपी तथा अन्य दलों में इस बात को लेकर बड़ी आतुरता है कि आखिर प्रीति महापात्रा हैं कौन जिन्होंने रातों-रात यूपी की राजनीति में हड़कंप मचा दिया। हम आपको बताते चलें कि प्रीति महापात्रा गुजरात से हैं। उनके पति अरबपति बिजऩसमैन हैं। लिहाजा प्रीति का भी बैकग्राउंड रईसों वाला है। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी ने उन्हें यहां मैदान में उतारा है जिसके बाद उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर आज नामांकन किया।

प्रीति महापात्रा के फेसबुक और ट्विटर अकाउंट के मुताबिक उनकी कुछ फोटोज में वह बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह के साथ भी है। फेसबुक पोस्ट्स के मुताबिक वे अपने आपको उनका करीबी बताती हैं।हालांकि प्रीति और उनके पति हरि महापात्रा की छवि थोड़ी दागदार और संदिग्ध भी है। कहा जा रहा है कि प्रीति के ऊपर एक डॉक्टर ने पांच करोड़ से ज्यादा के गबन का केस भी दर्ज कराया है। फिलहाल प्रीति के धनबल और ठाठ बाट के आगे कई बीजेपी विधायक की आंखे चौंधियां गई है। एक बात तो तय है कि अब चुनाव दिलचस्प हो गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.