Move to Jagran APP

राहुल गांधी का मजाक उड़ाने की भाजपाई तरकीब अब कारगर नहींः शशि थरूर

शशि थरूर ने दावा किया कि भाजपा पूर्व में राहुल गांधी का मजाक बनाने में बहुत हद तक सफल रही थी। वह चीज अब बहुत अधिक कारगर नहीं रही।

By Tilak RajEdited By: Published: Mon, 23 Oct 2017 09:48 AM (IST)Updated: Mon, 23 Oct 2017 09:54 AM (IST)
राहुल गांधी का मजाक उड़ाने की भाजपाई तरकीब अब कारगर नहींः शशि थरूर
राहुल गांधी का मजाक उड़ाने की भाजपाई तरकीब अब कारगर नहींः शशि थरूर

नई दिल्ली, एजेंसी। पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने कहा है कि भाजपा राहुल गांधी का मजाक बनाने में बहुत हद तक सफल रही है, लेकिन अब यह तरीका कारगर नहीं रहा, क्योंकि लोग कांग्रेस उपाध्यक्ष को 'प्रभावी प्रतिद्वंद्वी' के रूप में देख रहे हैं।

loksabha election banner

कांग्रेस सांसद ने एक समाचार एजेंसी को दिए साक्षात्कार में कहा कि पिछले कुछ महीनों में समूचे परिदृश्य में बहुत स्पष्ट फर्क आया है और लोग नरेंद्र मोदी नीत भाजपा सरकार की कार्यप्रणाली को लेकर खुलेआम अपना संशय जाहिर कर रहे हैं। तिरुवनंतपुरम से लोकसभा सदस्य ने कहा कि लोग कांग्रेस को भाजपा के उपयुक्त विकल्प के तौर पर देखना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, 'भाजपा पूर्व में राहुल गांधी का मजाक बनाने में बहुत हद तक सफल रही थी। वह चीज अब बहुत अधिक कारगर नहीं रही, क्योंकि राहुल गांधी को भाजपा के प्रभावी प्रतिद्वंद्वी के रूप में देखा जा रहा है..। सोच में जो बदलाव आया है, वह अगर जारी रहा तो चीजें कांग्रेस के पक्ष में जा सकती हैं।' थरूर ने कहा कि पंजाब के गुरदासपुर में कांग्रेस और केरल के वेंगारा में उसके सहयोगी दल की हालिया जीत से परिवर्तन नजर आ रहा है।

थरूर ने दावा किया कि केरल और गुजरात में यात्रा निकालने की भाजपा की कोशिश पूरी तरह विफल रही। उन्होंने कहा, 'मैं भी यह जोरदार तरीके से महसूस कर रहा हूं कि लोगों ने यह पूछना शुरू कर दिया है कि सरकार अपने वादों को पूरा करने के लिए क्या कर रही है..। इस बात को लेकर कोई संदेह नहीं है कि लोग हमें अप्रैल या मई 2014 की तुलना में अधिक संभावना के साथ देख रहे हैं।'

उल्लेखनीय है कि थरूर का यह बयान काफी अहम माना जा रहा है, क्योंकि राहुल गांधी के जल्द ही कांग्रेस की कमान संभालने की संभावना है। थरूर ने कहा कि राहुल गांधी जब पार्टी की कमान संभालेंगे तो कांग्रेस में नई ऊर्जा का संचार होगा। इस बात का उल्लेख करते हुए कि अगले आम चुनाव में अभी समय है, थरूर ने कहा कि कांग्रेस की विश्वसनीयता बढ़ रही है।

यह पूछे जाने पर कि क्या राज्यों के चुनाव 2019 के आम चुनाव के परिणामों का कोई संकेत होगा, थरूर ने कहा, 'मेरे अंदर का मन कह रहा है कि हम अच्छा कर रहे हैं..। अगले 12 महीनों में बहुत ही साफ पैटर्न उभर कर सामने आएगा।' रोहिंग्याओं के मामले में मुखर रहने वाले थरूर ने कहा कि रोहिंग्या मुसलमानों को जबरन निकालने को लेकर सरकार के रुख से अंतरराष्ट्रीय बिरादरी में भारत का नाम खराब होगा।

यह भी पढ़ें: भाजपा सांसद ने नेहरू-गांधी की तुलना कचरे से की, भड़की कांग्रेस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.