Move to Jagran APP

सुब्रमण्यम स्वामी पर लगाम, भाजपा ने उनके दो कार्यक्रमों को किया निरस्त

विवादित बयानों के लिए चर्चा में रहने वाले सुब्रमण्यम स्वामी पर पार्टी ने कड़ा रुख अपनाया है। भाजपा ने साफ कर दिया कि व्यवस्था से ऊपर कोई भी शख्स नहीं है।

By Lalit RaiEdited By: Published: Tue, 28 Jun 2016 10:11 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2016 01:21 PM (IST)

नई दिल्ली। आरबीआई गवर्नर राजन पर निशाना साधने वाले सुब्रमण्यम स्वामी के दो कार्यक्रमों भाजपा ने निरस्त कर दिया है। पिछले कुछ दिनों से स्वामी के बयानों को लेकर पार्टी खासी नाराज थी। आरबीआई गवर्नर को निशाने पर लेने के बाद स्वामी ने के मुख्य आर्थिक सलाहकार पर अरविंद सुब्रमण्यन पर भी निशाना साधा था। ट्विटर के जरिए वो सरकार की यूएस नीति के साथ वित्त मंत्री अरुण जेटली पर भी वो हमला करते रहे हैं। कई मोर्चों पर मुखर सरकार को स्वामी के बयानों से असहज होना पड़ा।

loksabha election banner

स्वामी के बयानों पर टिप्पणी करते हुए जेटली ने कहा था कि किसी खास शख्स पर निशाना साधने के पहले ये सोचना चाहिए कि कहीं हम संवैधानिक संस्थाओं पर हमला तो नहीं कर रहे हैं। हाल ही में एक टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में पीएम मोदी ने साफ कर दिया कि कोई भी शख्स व्यवस्था से ऊपर नहीं है। इस सच्चाई को सभी को स्वीकार करने की जरुरत है। पीएम ने ये भी कहा कि रघुराम राजन के मुद्दे पर उनका मत स्पष्ट है। वो किसी दुविधा के शिकार नहीं हैं। पीएम के इस बयान के बाद भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने राहत की सांस ली है कि अब शायद स्वामी विवादित बयानों से बचें।

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक मुंबई में रविवार को होने वाली मीटिंग और चेन्नई में आरएसएस द्वारा बुलाई गयी बैठक को निरस्त कर दिया गया था। पार्टी इस दुविधा में थी कि स्वामी द्वारा लगातार सरकार के फैसलों पर बयानबाजी का किस तरह से जवाब दिया जाए। हालांकि पार्टी और वरिष्ठ नेता स्वामी के बयानों को निजी करार देकर शर्मनाक स्थिति से बचने की कोशिश करते रहे हैं। पार्टी के महासचिव सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि पीएम के बयान के बाद अब ये मामला खत्म हो चुका है।

स्वामी को पीएम की नसीहत, व्यवस्था से बड़ा कोई नहीं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.