Move to Jagran APP

भाजपा कार्यकर्ता प्रवीण कुमार नेत्‍तारू की हत्या के आरोपियों का PFI और SDPI से लिंक मिला, संपत्ति कुर्क करने की तैयारी

भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता प्रवीण कुमार नेत्‍तारू की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किए गए तीन लोगों के संबंध PFI और SDPI से पाया गया है। कर्नाटक पुलिस ने अब आरोपियों की संपत्ति कुर्क करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Thu, 11 Aug 2022 04:47 PM (IST)Updated: Thu, 11 Aug 2022 04:47 PM (IST)
भाजपा कार्यकर्ता प्रवीण कुमार नेत्‍तारू की हत्या के आरोपियों का PFI और SDPI से लिंक मिला, संपत्ति कुर्क करने की तैयारी
भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता प्रवीण कुमार नेत्‍तारू की हत्या के आरोपियों के संबंध PFI से मिले हैं।

दक्षिण कन्‍नड़, एजेंसी। कर्नाटक पुलिस ने गुरुवार को बताया कि उसने भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता प्रवीण कुमार नेत्‍तारू की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किए गए तीन लोगों के संबंध पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (Popular Front of India, PFI) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (Social Democratic Party of India, SDPI) से हैं। अतिरिक्त डीजीपी आलोक कुमार ने कहा कि आरोपियों के पीएफआई और एसडीपीआई से संबंधों का जिक्र चार्जशीट में भी किया जाएगा।

loksabha election banner

समाचार एजेंसी आएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक 15 दिनों तक फरार रहे हत्यारों की पहचान सियाबुद्दीन सुलिया (33), रियाज अंतादका (27) और बशीर एलीमले सुब्रमण्य (Bashir Elimale Subramanya, 29) के रूप में हुई है। इससे पहले पुलिस सात लोगों को हत्यारों की मदद करने और उन्हें पनाह देने के आरोप में गिरफ्तार कर चुकी है। सियाबुद्दीन कोकोआ और रियाज चिकन सप्लायर हैं जबकि बशीर एक होटल में काम करता है।

पुलिस ने आरोपियों को कर्नाटक-केरल सीमा के तलप्पाडी से गिरफ्तार किया था। इन सभी ने केरल के कासरगोड जिले की मल्लिलुद्दीन मस्जिद (Malliluddin mosque in Kasargod) में शरण ली थी। पुलिस इस बात की छानबीन कर रही है कि आरोपी और कहां छिपे थे। हत्या का मकसद और उनके पास मौजूद सपोर्ट सिस्टम के आधार की जांच होनी है। मामले के आरोपी शफीक के पिता प्रवीण नेट्टारे द्वारा संचालित चिकन की दुकान पर काम करते थे। सरकार ने मामले को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दिया था।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक पुलिस के साथ एनआईए ने भी इस मामले में छानबीन की है। अपराध में इस्तेमाल किए गए हथियारों और वाहनों का पता लगाने के बाद पूरा केस एनआईए को सौंप दिया जाएगा। पुलिस ने 26 जुलाई को नेट्टारे की हत्या करने वालों को पकड़ने के लिए छह विशेष टीमों का गठन किया था। पुलिस टीमों ने उन जगहों पर छापेमारी की जहां हत्यारों ने पनाह ली थी। पुलिस ने हत्याकांड में आरोपियों की संपत्ति कुर्क करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.