Move to Jagran APP

भोजपुरी सिनेस्टार रवि किशन भाजपा में शामिल

रवि किशन ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है। इसके पहले रवि किशन कांग्रेस के टिकट पर उत्तरप्रदेश से लोकसभा का चुनाव लड़ चुके हैं।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Sun, 19 Feb 2017 07:58 PM (IST)Updated: Sun, 19 Feb 2017 08:13 PM (IST)
भोजपुरी सिनेस्टार रवि किशन भाजपा में शामिल
भोजपुरी सिनेस्टार रवि किशन भाजपा में शामिल

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश के पूर्वाचल में मतदान से पहले भाजपा को भोजपुरी सिनेमा के स्टार रवि किशन का साथ मिल गया है। रवि किशन ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है। इसके पहले रवि किशन कांग्रेस के टिकट पर उत्तरप्रदेश से लोकसभा का चुनाव लड़ चुके हैं। भाजपा में शामिल होते हुए उन्होंने कहा कि ऐसी पार्टी को चुना है जो गरीबों के लिए काम करती है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि पूर्वी उत्तरप्रदेश और बिहार में रवि किशन को प्रशंसकों की बड़ी तादाद है। रवि किशन की लोकप्रियता को देखते हुए ही कांग्रेस ने उन्हें 2014 के लोकसभा चुनाव में जौनपुर से टिकट दिया था। लेकिन वे जीत नहीं पाए थे। माना जा रहा है कि रवि किशन के शामिल होने से भाजपा को पूर्वाचल में होने वाले मतदान में मदद मिलेगी। उत्तरप्रदेश में चार चरणों के चुनाव होने अभी बाकी है, जिनमें बड़ी संख्या में सीटें पूर्वाचल क्षेत्र में आती हैं।

यह भी पढ़ें: शिरडी के साईंबाबा ट्रस्ट में आइएएस अफसर बनेगा सीईओ

रवि किशन के पार्टी में शामिल होने से भाजपा को उत्तरप्रदेश के साथ-साथ दिल्ली में भी लाभ होने की उम्मीद है। दिल्ली में पूर्वाचल के लोग बड़ी संख्या में हैं, जिन्होंने पिछली बार विधानसभा चुनाव में 'आप' को वोट दिया था। पूर्वाचली मतदाताओं को ध्यान में रखते हुए भाजपा ने पिछले दिनों भोजपुरी फिल्मों के स्टार और दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी को पार्टी की राज्य इकाई का अध्यक्ष बनाया था। रविवार को भी मनोज तिवारी ने ही ट्वीट कर रवि किशन के पार्टी में शामिल होने की जानकारी दी।

यह भी पढ़ें: सरकार ने RTI के तहत नोटबंदी का ब्योरा देने से किया इनकार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.