Move to Jagran APP

बवाना व भूरा को 10 साल तक नहीं मिलेगी जमानत

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पहले से गिरफ्तार कुख्यात नीरज बवाना उर्फ नीतू और अमित मलिक उर्फ भूरा समेत छह बदमाशों पर अब मकोका (महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण कानून) भी लगा दिया है। इन्हें पूछताछ के लिए रिमांड पर ले लिया गया है। मकोका की वजह से इन बदमाशों

By Kamal VermaEdited By: Published: Tue, 28 Apr 2015 12:16 AM (IST)Updated: Tue, 28 Apr 2015 07:46 AM (IST)
बवाना व भूरा को 10 साल  तक नहीं मिलेगी जमानत

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पहले से गिरफ्तार कुख्यात नीरज बवाना उर्फ नीतू और अमित मलिक उर्फ भूरा समेत छह बदमाशों पर अब मकोका (महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण कानून) भी लगा दिया है। इन्हें पूछताछ के लिए रिमांड पर ले लिया गया है। मकोका की वजह से इन बदमाशों को 10 सालों तक जमानत नहीं मिलेगी। इस मामले में अधिकतम सजा उम्रकैद की है।

loksabha election banner

स्पेशल सेल के मुताबिक, 23 फरवरी को नवीन बाली उर्फ छोटा, राहुल काला, पंकज बवाना (नीरज का छोटा भाई), अमित मलिक उर्फ भूरा (बागपत), सुनील राठी (बागपत) व नीरज बवाना के खिलाफ केस दर्ज किया था। इनमें नवीन बाली, राहुल काला व पंकज बवाना को सेल ने हत्या समेत कई अन्य संगीन मामले में मार्च के पहले हफ्ते में गिरफ्तार कर लिया था, जिससे वे तिहाड़ जेल में बंद थे। बीते सात अप्रैल को स्पेशल सेल ने नीरज बवाना को गिरफ्तार किया था।

उसे रिमांड पर लेकर दिल्ली में रंगदारी वसूलने, गैंगवार में हत्या करने व अमित भूरा को उत्तराखंड पुलिस की हिरासत से छुड़ाकर पुलिस की दो एके-47 राइफल व एक एसएलआर लूटने के मामले में 20 दिनों की रिमांड पर लेकर पूछताछ की गई। उसकी निशानदेही पर सेल ने लूटी गई एके-47 व एसएलआर भी बरामद कर ली। सेल ने लंबे समय तक पूछताछ कर उससे गिरोह के सभी सदस्यों के बारे में जानकारी प्राप्त कर ली। साथ ही उसकी संपत्ति के बारे में पता लगाया।

नीरज से उसके मामा कांग्रेस के पूर्व विधायक रामवीर शौकीन के कारनामे का पता चला, जिसके बाद सेल ने उसे गिरफ्तार करना चाहा, लेकिन वह पहले ही घर में ताला जड़कर परिवार समेत फरार हो गया। उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी है। सेल के अधिकारियों का कहना है कि रामवीर शौकीन देश छोड़कर नहीं भाग सकता है, इसलिए अभी उसके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर नोटिस जारी नहीं किया गया है। सेल की कई टीमें शौकीन की तलाश में कई राज्यों में छापेमारी कर रही है।

पढ़ें: भूरा चार दिन की रिमांड पर, पुलिस निकालेगी राज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.