Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलिया में सिर कलम करने की योजना बना रहा आइएस

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री टोनी एबॉट ने गुरुवार को कहा कि इस्लामी स्टेट (आइएस) से जुड़े संदिग्ध आतंकवादी उनके देश में सार्वजनिक तौर पर सिर कलम करने की योजना बना रहे थे। उन्होंने 15 लोगों को हिरास

By Edited By: Published: Thu, 18 Sep 2014 04:08 PM (IST)Updated: Thu, 18 Sep 2014 04:08 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया में सिर कलम करने की योजना बना रहा आइएस

कैनबरा। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री टोनी एबॉट ने गुरुवार को कहा कि इस्लामी स्टेट (आइएस) से जुड़े संदिग्ध आतंकी उनके देश में सार्वजनिक तौर पर सिर कलम करने की योजना बना रहे थे। उन्होंने 15 लोगों को हिरासत में लिए जाने के बाद यह बात कही है।

loksabha election banner

शिन्हुआ ने बताया कि देशभर में आज तड़के की गई सबसे बड़ी आतंकरोधी छापामार कार्रवाई में पुलिस ने 15 लोगों को हिरासत में लिया है। एबॉट ने बताया कि आइएस के एक वरिष्ठ सदस्य ने अपने समर्थकों को ऑस्ट्रेलिया में कत्लेआम के लिए प्रेरित किया था। वह एक ऑस्ट्रेलियाई है। उन्होंने कहा कि आठ सौ से ज्यादा पुलिस अधिकारियों ने एक समूह की तलाश में पूरे सिडनी में 25 स्थानों पर छापेमारी की। ऑस्ट्रेलिया में उनका कथित तौर पर लोगों पर अचानक हमला करने का इरादा था। एक व्यक्ति पर आतंकवाद संबंधित संगीन अपराध के आरोप लगाए गए हैं। उसे सिडनी की एक अदालत में पेश किया जाएगा।

वहीं, सिडनी में पुलिस ने बताया कि उनका मानना है कि समूह सक्रिय रूप से हमले की तैयारी कर रहा था। हालांकि हमले के संबंध में तारीख, स्थान के बारे में कोई सटीक जानकारी नहीं है।

ऑस्ट्रेलिया में आइएस के झंडे की बिक्री

ऑस्ट्रेलिया में आतंकी गुट आइएस का झंडा बेचते हुए एक व्यक्ति को पाया गया है। द एज के अनुसार, मेलबर्न के कैरम स्थित अपने घर से 62 वर्षीय रोब बूट झंडे बेच रहा है। उसने कहा, 'मैं आतंकी गुट का समर्थन नहीं कर रहा हूं, बल्कि सिर्फ पैसों के लिए यह कर रहा हूं।'

पढ़ें : आइएस ने ब्रिटिश को भी मौत के घाट उतारा

पढ़ें : आएएस को पूरी तरह खत्म करने के लिए ओबामा तैयार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.