Move to Jagran APP

केजरीवाल आज वाराणसी के गांवों में लगाएंगे चौपाल

आम आदमी पार्टी यानी आप नेता अरविंद केजरीवाल का इन दिनों वाराणसी में डेरा है। मंगलवार को उनका पूरा दिन संतुलन साधने में बीता। हालांकि उन्हें कहीं से कोई स्पष्ट आश्वासन नहीं मिल सका। आज उनका रुख गांवों की ओर है। अब वह गांवो में चौपाल लगाएंगे।

By Edited By: Published: Wed, 16 Apr 2014 11:21 AM (IST)Updated: Wed, 16 Apr 2014 01:26 PM (IST)
केजरीवाल आज वाराणसी के गांवों में लगाएंगे चौपाल

लखनऊ। आम आदमी पार्टी यानी आप नेता अरविंद केजरीवाल का इन दिनों वाराणसी में डेरा है। मंगलवार को उनका पूरा दिन संतुलन साधने में बीता। हालांकि उन्हें कहीं से कोई स्पष्ट आश्वासन नहीं मिल सका। आज उनका रुख गांवों की ओर है। अब वह गांवो में चौपाल लगाएंगे। नरेंद्र मोदी के खिलाफ काशी के चुनावी रण में कूदे आप संयोजक अरविंद केजरीवाल आज पूरे दिन में ग्रामीण क्षेत्र में पांच जगहों पर लोगों के बीच बैठकर आम लोगों की समस्याएं समझेंगे और उनके दुख दर्द से जुड़ेंगे।

loksabha election banner

केजरीवाल की संतुलन साधना

काशी पहुंचकर आम आदमी पार्टी नेता अरविंद केजरीवाल संतुलन साधना में लगे हैं। वह सबसे पहले संकटमोचन महंत के आवास से सटे अतिथि गृह पहुंचे। उसके बाद शहर काजी धर्मगुरु गुलाम यासीन से मुलाकात कर आशीर्वाद मांगा। इसके बाद केजरीवाल मलिन बस्ती मलदहिया गए और सफाईकर्मियों से मुलाकात की। वहां केजरीवाल उस पीड़ित परिवार से मिले, जिसका एक सदस्य बीते दिनों सीवर सफाई के दौरान जहरीली गैस की चपेट में आकर दम तोड़ चुका है। मतदाताओं की तलाश में केजरीवाल कल सुबह ही वाराणसी पहुंचे। उनके साथ उनकी मां गीता देवी व पिता गोविंदराम भी हैं।

फाड़े गए आप के पोस्टर-बैनर

आम आदमी पार्टी नेता अरविंद केजरीवाल का विरोध कर रहे कुछ लोगों ने स्टेशन परिसर में कई स्थानों पर चित्रों के साथ ही 'दिल्ली का भगोड़ा' आदि स्लोगन लिखा बैनर पोस्टर लगा रखा था। हालांकि बाद में आप के कार्यकर्ताओं ने इसे फाड़ दिया।

केजरीवाल का सप्ताह बाद नामांकन

अरविंद केजरीवाल वाराणसी संसदीय सीट से अपना नामांकन 23 अप्रैल को करेंगे। आप पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसौदिया ने बताया कि केजरीवाल के प्रस्तावक कौन होंगे, अभी तय नहीं है। संभावना है कि एक प्रस्तावक वाल्मीकि समाज का होगा। केजरी चुनाव तक काशी में ही रहेंगे और तुलसीघाट स्थित अतिथि गृह उनका ठिकाना होगा। आप नेता मनीष सिसौदिया व संजय सिंह भी वहीं डेरा डाले हैं। केजरीवाल बीच में चार पांच दिनों के लिए अमेठी भी जाएंगे।

केजरीवाल के खिलाफ परिवाद

काशी हिंदू विश्वविद्यालय के संस्थापक पं.मदन मोहन मालवीय के चित्र के ऊपर आम आदमी पार्टी के चुनाव चिन्ह झाड़ू का चित्र बनाना आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल और उनकी टीम को भारी पड़ गया है। गणेशपुरी कालोनी, सुसुवाही निवासी रमेशचंद्र राय ने इसे महामना मालवीय का अपमान बताते हुए पिछले दिनों अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसौदिया, शाजिया इल्मी, संजय सिंह और गोपाल राय के खिलाफ कोर्ट में परिवाद दाखिल किया था। इस प्रकरण को कोर्ट ने परिवाद के रूप में दर्ज करने का आदेश दिया है।

दरअसल, विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड में प्रमुख गवाह लंका क्षेत्र के सुसुवाही निवासी रमेशचंद्र ने कोर्ट में अधिवक्ता पीएन राय के जरिए दाखिल परिवाद मे कहा है कि 25 मार्च को बेनिया पार्क में आयोजित आम आदमी पार्टी की सभा में राजनीतिक उद्देश्य से अपना हित साधने के लिए महामना मदनमोहन मालवीय के चित्र का दुरुपयोग किया गया जिससे उनके प्रति श्रद्धा रखने वालों को गहरा धक्का लगा है।

पढ़ें: केजरीवाल के सामने दिल्ली में किरण बेदी होंगी भाजपा की सीएम कैंडिडेट

पढ़ें: अरविंद केजरीवाल 21 को करेंगे नामांकन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.