Move to Jagran APP

धर्मनिरपेक्षता पर बंटे फिल्मी सितारे

अपनी धर्मनिरपेक्ष छवि पर गर्व करने वाली हिंदी फिल्म इंडस्ट्रीज पहली बार लोकसभा चुनाव में बंटती नजर आ रही है। इस चुनाव में बॉलीवुड की कुछ मशहूर हस्तियों ने लोगों से देश की धर्मनिरपेक्ष छवि की रक्षा के लिए रणनीति बनाकर जीतने वाले दल या उम्मीदवार को मतदान करने की अपील की है। यह सामूहिक अपील लेखक अंजुम राजबली

By Edited By: Published: Thu, 17 Apr 2014 02:30 AM (IST)Updated: Thu, 17 Apr 2014 02:30 AM (IST)
धर्मनिरपेक्षता पर बंटे फिल्मी सितारे

मुंबई। अपनी धर्मनिरपेक्ष छवि पर गर्व करने वाली हिंदी फिल्म इंडस्ट्रीज पहली बार लोकसभा चुनाव में बंटती नजर आ रही है। इस चुनाव में बॉलीवुड की कुछ मशहूर हस्तियों ने लोगों से देश की धर्मनिरपेक्ष छवि की रक्षा के लिए रणनीति बनाकर जीतने वाले दल या उम्मीदवार को मतदान करने की अपील की है।

loksabha election banner

यह सामूहिक अपील लेखक अंजुम राजबली के दिमाग की उपज है जिसका बॉलीवुड की कई हस्तियों ने समर्थन दिया है। इसमें कहा गया है कि हालांकि भ्रष्टाचार और प्रशासन महत्वपूर्ण मुद्दे हैं। हमें अपनी सरकार को जवाबदेह बनाने के लिए काम करना है लेकिन देश का धर्मनिरपेक्ष चरित्र कम महत्वपूर्ण नहीं है। इससे समझौता नहीं किया जा सकता। राजबली ने हालांकि इन हस्तियों से मतदाताओं से किसी खास राजनीतिक दल, व्यक्ति या किसी पक्ष के लिए मतदान करने की अपील नहीं करने को कहा है। उन्होंने कहा कि धर्मनिरपेक्षता एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। यह भारतीय समाज का मुख्य चरित्र है। हम जनता से अपील करते हैं कि मतदान करते समय इस चीज को दिमाग में रखें।

मशहूर फिल्मकार महेश भट्ट ने कहा है कि इसका अर्थ कांग्रेस के विरोध में या कांग्रेस के पक्ष में वोट डालने से नहीं निकाला जाए। हम उन लोगों को वोट देने के लिए अपील कर रहे हैं जो धर्मनिरपेक्ष हो। देश में अधिसंख्य आबादी हिंदू है लेकिन यहां मुसलमान, पारसी, ईसाई और अन्य धर्म के लोग भी हैं। इसलिए जितने वाला वह दल या व्यक्ति सबका ध्यान रखे।

अनुपम खेर जिनकी पत्‍‌नी किरण खेर चंडीगढ़ से भाजपा की उम्मीदवार हैं, उन्होंने ट्वीट किया है कि मेरे कुछ सहकर्मी यह कह रहे हैं कि किसे वोट देना चाहिए। यह भी महत्वपूर्ण है कि जनता को वह यह कहें कि भारत की बेहतरी के लिए नरेंद्र मोदी को वोट दें।

जिताऊ धर्मनिरपेक्ष दल को वोट देने के लिए लिखे गए खुले पत्र पर लेखक निर्देशक इम्तियाज अली, विशाल भारद्वाज, गोविंद निहलानी, सईद मिर्जा, जोया अख्तर, आनंद पटवर्धन, विजय कृष्ण आचार्य, कबीर खान, कुंदन शाह, नंदिता दास, हंसल मेहता, शुभा मुग्दल, स्वरा भास्कर, अदिति राव, अनिल मेहता, साकेत चौधरी, राकेश शर्मा, विजय शुक्ला, कमलेश पांडे, रोबिन भट्ट, संजय छेल, समीर अंजान के भी हस्ताक्षर हैं।

पढ़ें : सलमान के पिता ने लांच की मोदी की उर्दू साइट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.