Move to Jagran APP

सुप्रीम कोर्ट से राहुल गांधी को झटका, 'माफी मांगो या ट्रायल फेस करो'

आरएसएस पर महात्मा गांधी की हत्या का आरोप लगाने संबंधी याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। अदालत ने राहुल को ट्रायल फेस करना या माफी के लिए कहा है।

By Manish NegiEdited By: Published: Tue, 19 Jul 2016 12:30 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jul 2016 07:57 PM (IST)
सुप्रीम कोर्ट से राहुल गांधी को झटका, 'माफी मांगो या ट्रायल फेस करो'

नई दिल्ली, (एएनआई)। सुप्रीम कोर्ट से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को झटका लगा है। महात्मा गांधी की हत्या का आरोप आरएसएस पर लगाने के मामले में राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि केस में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी से माफी मांगने या ट्रायल फेस करने को कहा है। अदालत ने कहा कि ‘आप किसी संगठन की सामूहिक तौर पर निंदा नहीं कर सकते हैं। केस का फैसला मेरिट के आधार पर होगा।‘

loksabha election banner

गौरतलब है कि आरएसएस की भिवंडी इकाई के सचिव राजेश कुंटे ने आरोप लगाया था कि राहुल गांधी ने महाराष्ट्र के सोनाले में 6 मार्च को एक चुनावी रैली में कहा था कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने गांधी जी की हत्या की। कुंटे ने कहा कि राहुल ने अपने भाषण के जरिए संघ की प्रतिष्ठा को चोट पहुंचाने की कोशिश की।

राहुल के इस बयान को लेकर उनके खिलाफ निचली अदालत में मानहानि का केस किया गया है। राहुल ने मानहानि के केस को रद करने की मांग की है। मामले की अगली सुनवाई 27 जुलाई को होगी।

पिछले दो सालों में सोनिया-राहुल ने संसद में सरकार से नहीं पूछा एक भी सवाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.