Move to Jagran APP

कैप्टन अमरिंदर के भाई शिअद में शामिल

कांग्रेस और खासकर पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह को तगड़ा झटका देते हुए उनके भाई राजा मालविंदर सिंह शनिवार को शिरोमणि अकाली दल [शिअद] में शामिल हो गए। अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल की मौजूदगी में उन्होंने शिअद में शामिल होने का एलान किया। समाना सीट पर दावा जताते आ रहे 35 साल से कांग्रेस से जुड़े राजा मालविंदर ने टिकट न दिए जाने पर विरोध जताया था। उन्होंने शुक्रवार को आजाद प्रत्याशी के तौर पर समाना से चुनाव लड़ने का एलान किया था। लेकिन शनिवार सायं करीब चार बजे वह यकायक सुखबीर बादल के साथ शिअद कार्यालय पहुंचे जिसे देखकर वहां प्रेस कांफ्रेंस के लिए मौजूद समूचा मीडिया हैरान रह गया।

By Edited By: Published: Sat, 07 Jan 2012 10:10 PM (IST)Updated: Sat, 07 Jan 2012 10:27 PM (IST)
कैप्टन अमरिंदर के भाई शिअद में शामिल

चंडीगढ़ [जागरण ब्यूरो]। कांग्रेस और खासकर पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह को तगड़ा झटका देते हुए उनके भाई राजा मालविंदर सिंह शनिवार को शिरोमणि अकाली दल [शिअद] में शामिल हो गए। अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल की मौजूदगी में उन्होंने शिअद में शामिल होने का एलान किया। समाना सीट पर दावा जताते आ रहे 35 साल से कांग्रेस से जुड़े राजा मालविंदर ने टिकट न दिए जाने पर विरोध जताया था। उन्होंने शुक्रवार को आजाद प्रत्याशी के तौर पर समाना से चुनाव लड़ने का एलान किया था। लेकिन शनिवार सायं करीब चार बजे वह यकायक सुखबीर बादल के साथ शिअद कार्यालय पहुंचे जिसे देखकर वहां प्रेस कांफ्रेंस के लिए मौजूद समूचा मीडिया हैरान रह गया।

loksabha election banner

मालविंदर सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वह बिना शर्त शिअद में शामिल हुए हैं। यदि पार्टी कहेगी तो वह चुनाव लड़ेंगे। कैप्टन अमरिंदर सिंह उनके बड़े भाई हैं और वह उनके खिलाफ कुछ नहीं बोलेंगे। अमरिंदर के पटियाला और करण कौर बराड़ के मुक्तसर हलके से न वह चुनाव लड़ेंगे और न ही वहां प्रचार के लिए जाएंगे, क्योंकि बराड़ उनकी छोटी साली हैं। उन्होंने स्पष्ट कहा कि वह पार्टी से अलग हुए हैं, परिवार से नहीं, परिवार से बगावत नहीं कर रहे। लगे हाथ यह भी कहा टिकट न मिलने का कारण रही हैं 'भाभी जी'। उनका इशारा केंद्रीय मंत्री परणीत कौर की ओर था।

दरअसल मालविंदर ने समाना हलके से आवेदन किया था, जिस पर कैप्टन अमरिंदर ने उन्हें कहा था कि यह हलका ब्रह्मा मोहिंदरा का है, इसलिए वहां से टिकट न मांगें। इसके बाद मालविंदर ने पटियाला ग्रामीण हलके से टिकट मांगी तो ब्रह्मा मोहिंदरा समाना छोड़ कर पटियाला ग्रामीण आ गए। इस बीच कैप्टन अमरिंदर के न कहने के बावजूद परणीत कौर ने रणइंद्र सिंह के लिए कांग्रेस हाईकमान से टिकट मांगा और बिना उसके आवेदन के ही समाना से टिकट जुटा लिया। प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मालविंदर ने बार-बार यह तो कहा कि वह कैप्टन अमरिंदर के खिलाफ प्रचार नहीं करेंगे मगर रणइंद्र का उन्होंने कोई जिक्र नहीं किया।

कांग्रेस-कैप्टन को झटका:बादल

शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने राजा मालविंदर सिंह के अकाली दल में शामिल होने को कांग्रेस और खासकर कैप्टन अमरिंदर सिंह के लिए बड़ा झटका करार दिया है। यहां पार्टी मुख्यालय पर मालविंदर सिंह का स्वागत करते हुए सुखबीर बादल ने कहा कि इससे पटियाला और साथ सटे फतेहगढ़ साहिब, संगरूर व मानसा आदि जिलों में अकाली दल को फायदा मिलेगा।

सुखबीर बादल ने कैप्टन अमरिंदर सिंह पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जो आदमी अपना परिवार नहीं संभाल सकता वह पंजाब को क्या संभालेगा। मालविंदर के आने से पंजाब में चुनाव 2012 का परिदृश्य बदल गया है। पटियाला में मालविंदर कांग्रेस की कमान संभालते थे और इसी कारण कांग्रेस वहां जीतती रही है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.