Move to Jagran APP

ये मुलाकात कुछ कहती है, मुलायम से मिले अमर

साफगोई के लिए सपा सुप्रीमो से मिली सराहना के चौथे दिन पूर्व सांसद अमर सिंह ने मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की। तकरीबन 40 मिनट तक दोनों के बीच हुई बातचीत तो जाहिर नहीं गई परंतु अमर के फिर समाजवादी होने की चर्चाएं जरूर चल पड़ी हैं।

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2015 12:57 AM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2015 01:08 AM (IST)
ये मुलाकात कुछ कहती है, मुलायम से मिले अमर

लखनऊ । साफगोई के लिए सपा सुप्रीमो से मिली सराहना के चौथे दिन पूर्व सांसद अमर सिंह ने मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की। तकरीबन 40 मिनट तक दोनों के बीच हुई बातचीत तो जाहिर नहीं गई परंतु अमर के फिर समाजवादी होने की चर्चाएं जरूर चल पड़ी हैं।

loksabha election banner

फरवरी 2010 में निष्कासित होने के बाद से अमर सिंह ने समाजवादी पार्टी से दूरी बना रखी थी। पांच अगस्त 2014 को जनेश्वर मिश्र की जयंती पर अमर फिर सपा के मंच पर नजर आए। उसके बाद उनकी सपा मुखिया से कई मुलाकातें हुई। मुलायम के गुड़गांव स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती होने पर अमर उनका हाल लेने अस्पताल पहुंचे थे और स्वास्थ्य लाभ के बाद लोहिया जयंती समारोह में 23 मार्च को कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचे मुलायम ने अमर सिंह की 'साफगोई' और सही सूचना देने के मामले में तारीफ की थी। इसके चौथे ही दिन यानी शुक्रवार को अमर ने विक्रमादित्य मार्ग स्थित आवास जाकर मुलायम से मुलाकात की। 40 मिनट तक चली बातचीत का विषय का क्या था, यह तो नहीं बताया गया, अलबत्ता अमर की फिर वापसी की चर्चाएं जोर पकड़ने लगी हैं। सपा का एक धड़ा जहां अमर सिंह को फिर से पार्टी में शामिल किए जाने का पक्षधर है, वहीं दूसरा धड़ा इसके लिए कतई तैयार नहीं है।

मुलायम बड़े दिलवाले

मुलाकात के बाद अमर सिंह ने जहां कांग्रेस को जमकर कोसा वहीं मुलायम को बड़ा दिलवाला बताया। उन्होंने कहा कि जिस मुलायम ने कांग्रेस की सरकार बचाई, उसी कांग्रेस ने उनके पीछे सीबीआइ लगा दी। कई और नजीरें देते हुए कहा कि कांग्रेस मदद करने वालों को हमेशा मिटाने का प्रयास करती रही है, इसीलिए कांग्रेस खत्म होने के कगार पर है। अमर ने कहा कि लोहिया जयंती पर मुलायम ने चापलूसी न करने के लिए उनकी जो सराहना की थी, उस बड़प्पन का शुक्रिया अदा करने गया था। अखिलेश से भतीजे के रूप में मिलने उनके घर गया था, अगर मुख्यमंत्री के रूप में मिलने जाता था, 10-15 मिनट में लौट आता। उन्होंने सपा में जाने की संभावना से न इन्कार किया और न ही इकरार।

पढ़ें : मुलायम की सपा कार्यकर्ताओं को फटकार, कहा-बंद करो चापलूसी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.