Move to Jagran APP

नाइजीरियाई वायुसेना ने शरणार्थी शिविर पर गिराया बम, 52 की मौत

नाइजीरियाई वायुसेना द्वारा एक शरणार्थी शिविर पर हुए हमले में 52 लोगों की मौत हो गई है। हालांकि सेना ने बाद में इसको गलती से किया गया हमला बताया है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Wed, 18 Jan 2017 08:52 AM (IST)Updated: Wed, 18 Jan 2017 09:24 AM (IST)
नाइजीरियाई वायुसेना ने शरणार्थी शिविर पर गिराया बम, 52 की मौत
नाइजीरियाई वायुसेना ने शरणार्थी शिविर पर गिराया बम, 52 की मौत

मैडुगुरी (एएफपी)। नाइजीरियाई वायुसेना द्वारा गलती से एक शरणार्थी शिविर पर बम गिराए जाने से 52 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। इस हमले में 125 से अधिक लोगों के मारे जाने की खबर है। इसकी जानकारी बोर्नो राज्य के एक अधिकारी ने दी है। अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक लडाकू विमान बोको हराम आतंकवादियों के खिलाफ मिशन पर था, लेकिन इसने गलती से शरणार्थी शिविर पर बम गिरा दिया।

loksabha election banner

दुर्घटनावश हुई बमबारी

सैन्य कमांडर मेजर जनरल लकी इराबोर ने कैमरुन की सीमा के पास स्थित उत्तर पूर्वी रन्न में दुर्घटनावश हुई बमबारी की पुष्टि की। अधिकारी ने बताया है कि यह इलाका आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट का गढ़ है। आईएस शिविर पर हमला करने के चक्कर में लड़ाकू विमान ने यहां पर बम गिरा दिया। अभी तक इस हमले में मारे गए लोगों की सही जानकारी नहीं मिल सकी है।

टेरीजा मे ने बताया ब्रेक्जिट बाद ब्रिटेन का स्वरूप

बयान में मानी गलती

उन्होंने कहा कि घायल लोगों में दो सैनिक और डॉक्टर्स विदआउट बॉर्डर्स तथा अंतरराष्ट्रीय रेडक्राॅॅस समिति के लिए काम करने वाले शामिल हैं। नाइजीरिया की सेना ने अपने बयान में कहा है कि उनकी वायुसेना के एक विमान से देश के पूर्वोत्तर क्षेत्र रान में गलती से हमला हुआ है जिसमें आम नागरिकों की जान चली गई।

हमले में मारे गए 100 लोग

अंतरराष्ट्रीय राहत संस्था एमएसएफ़ की माने तो हमले में कम से कम 100 लोग मारे गए हैं, जबकि कई लोग घायल हैं। नाइजीरिया के राष्ट्रपति मोहम्मद बुखारी ने घटना पर दुख जताया है और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

सभी अंतरराष्ट्रीय खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.