Move to Jagran APP

अगस्ता वेस्टलैंड स्कैमः सीएम रमन सिंह के बचाव में उतरा केंद्र

अगस्ता हेलीकॉप्टर खरीद मामले में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर लगे वित्तीय आरोपों को केंद्र ने बेबुनियाद बताया है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Sat, 30 Apr 2016 01:30 AM (IST)Updated: Sat, 30 Apr 2016 07:47 AM (IST)
अगस्ता वेस्टलैंड स्कैमः  सीएम रमन सिंह के बचाव में उतरा केंद्र

नई दिल्ली। अगस्ता हेलीकॉप्टर खरीद मामले में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर लगे वित्तीय आरोपों को केंद्र ने बेबुनियाद बताया है। केंद्र ने इस मामले में पेश अपनी सफाई में कहा है कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. सिंह के साथ ही राजस्थान सरकार पर हेलीकॉप्टर की खरीद में वित्तीय अनियमियतता के जो आरोप लग रहे हैं, वह कैग की आपत्ति थी। जिसे दोनों ही राज्य सरकारों ने कैग को इससे जुड़े सारे दस्तावेज उपलब्ध कराकर संतुष्ट कर दिया है। कैग ने इस मामले को भी अब बंद कर दिया है।

loksabha election banner

सूचना प्रसारण मंत्रालय की ओर से दी गई सफाई में साफ कहा गया है कि छत्तीसगढ़ और राजस्थान में अगस्ता हेलीकॉप्टरों की जो खरीद हुई है, वह नियमों के तहत और पूरी तरह से सही है। इसमें किसी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं है। केंद्र ने बताया कि छत्तीसगढ़ में हेलीकॉप्टर खरीद के मामले को कैग ने 2007 में और राजस्थान में कैग ने 2005 में जबाव और सारे दस्तावेजों को जांचने के बाद बंद कर दिया है। इस मामले की जांच विधानसभा की लोक लेखा समिति ने की थी। इस मामले में राज्य सरकारों ने अपना पक्ष समिति के सामने भी रखा।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में अगस्ता हेलीकॉप्टर की खरीद को लेकर कैग की आपत्ति का हवाला देते हुए कांग्रेस ने केंद्र पर हमला बोला था। जिसमें मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह पर 65 लाख रुपये की गड़बड़ी का आरोप भी लगाया था। कुछ इसी तरह की आपत्ति राजस्थान में अगस्ता हेलीकॉप्टरों की खरीद को लेकर भी लगाए गए थे।

पढ़ेंः अगस्ता वेस्टलैंड स्कैमः सरकार आक्रामक, आरोपियों की घेराबंदी शुरू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.