PreviousNext

डॉक्टर और नर्स बने भगवान, अस्पताल की आग में बचाई 4 बच्चों की जान

Publish Date:Wed, 19 Oct 2016 12:59 PM (IST) | Updated Date:Wed, 19 Oct 2016 01:09 PM (IST)
डॉक्टर और नर्स बने भगवान, अस्पताल की आग में बचाई 4 बच्चों की जान
डॉक्टर और नर्स ने मिलकर चार बच्चों की जान बचाई है ।अस्पताल में लगी इस आग में 20 लोगों की मौत हो गई थी।

भुवनेश्वर,जेएनएन। ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर के एसयूएम अस्पताल के सेकंड फ्लोर पर लगी आग के दौरान डॉक्टर और नर्स की सूझबूझ ने चार बच्चों की जान बचाई है।बचाये गए बच्चों की मां कबिता सुबुधी और लक्ष्मी प्रिया साहू, लगातार भगवान को धन्यवाद दे रहे हैं, उनका मानना है कि भगवान ने ही उनके बच्चों की जान बचाई है।

दोनों ही महिलाओं के बच्चों का नाम साईं है, जो एसयूएम अस्पताल में भर्ती थे। बताया जा रहा है कि दोनों बच्चे उसी फ्लोर में थे जहां आग लगी। हालांकि इन बच्चों को बचाने में एक डॉक्टर और नर्स का योगदान बेहद अहम रहा। उन्हें जैसे ही आग की सूचना मिली, आईसीयू में मौजूद बच्चों को बचाने की कवायद में जुट गए।

पढ़ें- भुवनेश्वर में अस्पताल के ICU में लगी भीषण आग, कई लोगों की मौत

डॉक्टर और नर्स ने मिलकर चार बच्चों की जान बचाई। बताया जा रहा है कि सोमवार रात करीब सात बजे उनकी मां सुकांति ने आईसीयू में धुआं उठते हुए देखा। धुआं उठता देख सुकांति ने अस्पताल के स्टाफ को मामले की जानकारी दी और उन्हें सावधान किया। इसके बाद अस्पताल में लोगों को सूचित करने के लिए लगे सिस्टम के जरिए आग सूचना दी गई।

इस बीच अनाउंसमेंट की गई कि अस्पताल के दूसरे फ्लोर पर आग लगी है। सुकांति ने बताया कि मैं और मेरा नाती उसी फ्लोर पर मौजूद थे, जहां आग लगने का ऐलान किया किया जा रहा था। इसके बाद डॉक्टर और नर्स उस जगह पर पहुंचे। उन्होंने आईसीयू वार्ड की खिड़की तोड़ दिया और चार बच्चों को उनके परिजनों के हवाले कर दिया। बता दें कि अस्पताल में लगी इस आग में 20 लोगों की मौत हो गई थी।

पढ़ें- मुंबई के कफ परेड इलाके के मेकर टावर में लगी आग, देखें तस्वीरें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Agile doctor, nurse saved four babies from raging hospital blaze in Odisha(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

काला हिरण शिकार केस में सलमान खान के खिलाफ SC पहुंची राजस्थान सरकारमध्य प्रदेश: छापे में बिजली विभाग के DGM के पास मिली करोड़ों की संपत्ति
यह भी देखें

संबंधित ख़बरें