Move to Jagran APP

लोकसभा के नतीजों से डरी आप, यूपी में नहीं लड़ेगी विधानसभा चुनाव

आम आदमी पार्टी सूबे के सत्ता संग्राम से दूर रहेगी। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव में जमानत जब्त होने से सबक सीख कर हम यूपी में विधानसभा चुनाव नहीं लडे़ंगे।

By Ashish MishraEdited By: Published: Fri, 21 Oct 2016 11:23 AM (IST)Updated: Fri, 21 Oct 2016 04:10 PM (IST)

लखनऊ (जेएनएन)। आम आदमी पार्टी (आप) सूबे के सत्ता संग्राम से दूर रहेगी। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह ने गुरुवार को यहां विधानसभा चुनाव न लडऩे का एलान करते हुए समाजवादी पार्टी व भारतीय जनता पार्टी को जमकर कोसा और बसपा शासनकाल की तारीफ करते हुए चुनाव के समय किसी दल के समर्थन पर विचार की बात कही। संजय ने कहा कि प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भाजपा तीसरे नंबर की पार्टी बनकर उभरने वाली है। लड़ाई सपा व बसपा में होगी। इस दौरान उन्होंने सपा को गुंडागर्दी व भाजपा को नफरत का प्रतीक करार दिया। कहा कि अखिलेश सरकार में छह सौ से ज्यादा दंगे हुए हैं और भाजपा के साथ मिलकर एक बार फिर राम के नाम पर प्रदेश गर्माने की कोशिश की जा रही है।

loksabha election banner

समाजवादी संग्राम- रजत जयंती समारोह का बहिष्कार करेगी सपा की युवा ब्रिगेड

संजय सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव में 430 सीटें लडऩे के बाद 409 में जमानत जब्त होने से सबक सीख कर पार्टी ने उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव न लडऩे का फैसला किया है। पार्टी यहां नगर निकाय चुनावों से शुरुआत करेगी। विधानसभा चुनाव के समय पार्टी समर्थकों व कार्यकर्ताओं को दिशा देने के लिए किसी दल के समर्थन पर विचार होगा। भाजपा पर सेना के गौरव को अपमानित करने का आरोप लगाते हुए कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के लिए सेना बधाई की पात्र है, किंतु उसके नाम पर नेताओं के नागरिक अभिनंदन नहीं होने चाहिए। कहा कि केंद्र सरकार दिल्ली की आप सरकार को परेशान करने की हर संभव कोशिश कर रही है, किंतु सफल नहीं होगी। दावा किया कि पंजाब व गोआ में आम आदमी पार्टी की सरकार प्रचंड बहुमत से बनेगी।

सपा में घमासानः सबसे बड़े सियासी घराने वाले राजनीतिक दल में लेटर वॉर
बसपा के प्रवक्ता नजर आए
प्रेस वार्ता के दौरान संजय सिंह बसपा के प्रवक्ता की भूमिका में नजर आए। बसपा की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि मायावती सरकार के समय कानून व्यवस्था अच्छी रहती है। जब सीएमओ हत्याकांड सहित कई मामले गिनाए गए तो उन्होंने बसपा प्रवक्ता की तरह मुख्यमंत्री रहते हुए मायावती द्वारा अपने घर से मंत्री व सांसद को गिरफ्तार कराने के उदाहरण दे डाले। भ्रष्टाचार के मसले पर सफाई दी कि वे क्लीन चिट नहीं दे रहे हैं बस इतना कह रहे हैं कि भाजपा-कांग्रेस लड़ाई में हैं नहीं और सपा से बेहतर बसपा है।

मुगलों से अधिक लड़ रहा यूपी के समाजवादियों का कुनबा : शाहनवाज
कार्यकर्ताओं संग की बैठक
इसके पूर्व संजय सिंह ने फैजाबाद जिले में आप कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। उन्हें स्थानीय निकाय चुनाव के लिए तैयार रहने को कहा। विस चुनाव में बसपा के प्रति समर्थन के सवाल को राष्ट्रीय नेतृत्व का क्षेत्राधिकार बताकर टाल गए। अखिलेश यादव को उन्होंने लाचार मुख्यमंत्री बताया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.