Move to Jagran APP

एडमिरल की चिट्ठी पर 'आप' ने दी सफाई, कहा-कोई विवाद नहीं

दिल्‍ली विधानसभा चुनावों में ऐतिहासकि जीत दर्ज करने वाली आम आदमी पार्टी के अंदर हालात ठीक नहीं लग रहे हैं। आप के आंतरिक लोकपाल एडमिरल रामदास ने दल के भीतर लोकतंत्र पर सवाल उठा दिए हैं। इसके बाद आप नेता अानंद कुमार ने सफाई दी।

By Sumit KumarEdited By: Published: Sun, 01 Mar 2015 01:33 PM (IST)Updated: Sun, 01 Mar 2015 03:55 PM (IST)
एडमिरल की चिट्ठी पर 'आप' ने दी सफाई, कहा-कोई विवाद नहीं

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनावों में ऐतिहासकि जीत दर्ज करने वाली आम आदमी पार्टी के अंदर हालात ठीक नहीं लग रहे हैं। आप के आंतरिक लोकपाल एडमिरल रामदास ने दल के भीतर लोकतंत्र पर सवाल उठा दिए हैं। उन्होंने पीएसी सदस्यों को चिट्ठी भी लिखी है।

loksabha election banner

रामदास की चिट्ठी पर बोलते हुए आप नेता आनंद कुमार ने कहा कि यह बिल्कुल ही अप्रासंगिक है, यहां कोई विवाद नहीं है। एडमिरल रामदास चुनाव के दौरान हमारे नैतिक दिक्सूचक थे, उनका पत्र हम सभी के लिए था और उन्होंने अपने पत्र से हम सभी को सावधान रहने के लिए आगाह किया है।

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी में आतंरिक लोकपाल एडमिरल रामदास ने पार्टी हाईकमान अरविंद केजरीवाल समेत पार्टी के अन्य नेताओं को चिट्ठी लिखी थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र नहीं है। उन्होंने दिल्ली का मुख्यमंत्री और पार्टी संयोजक एक ही व्यक्ति के होने पर भी सवाल उठाए थे।

इसके साथ ही रामदास ने पीएसी और एनई जैसी कमेटियों के भी पुनर्गठन की बात कही थी इतना नहीं, उन्होंने कैबिनेट में एक भी महिला के ना होने पर पार्टी को 'ब्वॉयज क्लब' भी बताया था।

सूत्रों के मुताबिक रामदास की चिट्ठी और केजरीवाल पर एक साथ दो पद संभालने के बात उठाए जाने के बाद राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में केजरीवाल ने इस्तीफा देने की पेशकश की थी। उन्होंने एक नोट भी भेजा था और पार्टी नेताओं को फोन पर अपने फैसले की जानकारी दी थी। हालांकि पार्टी सदस्यों ने उनके इस कदम का एकजुट होकर विरोध किया।

पढ़ें - मतभेद की अटकलें, केजरीवाल ने संयोजक पद से दे दिया था इस्तीफा

पढ़ें - केजरीवाल से 'आप' संयोजक पद से हटने की मांग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.