Move to Jagran APP

फेसबुक पर हिट हुआ मां-बेटी का प्यार, दस लाख लोगों ने देखा वीडियो

एक मां ऐसी भी है जिसने विदेश में ब्याही अपनी बेटी के संपर्क में रहने के लिए लिए मोबाइल से लेकर सोशल साइट चलाना भी सीखा। फेसबुक पर मां-बेटी के इस प्यार की कहानी के वीडियो ने रिकॉर्ड बना दिया और अब तक इसे एक मिलीयन लोग पसंद कर चुके

By anand rajEdited By: Published: Sun, 10 May 2015 11:16 AM (IST)Updated: Sun, 10 May 2015 03:43 PM (IST)

जम्मू (राज्य ब्यूरो)। कहते हैं मां बच्चों के लिए कुछ भी कर सकती है। बच्चों के बीमार होने पर रात-रात भर जागना, खुद भूखे रहकर उन्हें खिलाना और बच्चों के सपने पूरे करने के लिए अपने अरमानों की परवाह तक न करना जैसे कई उदाहरण मिलेंगे, लेकिन एक मां ऐसी भी है जिसने विदेश में ब्याही अपनी बेटी के संपर्क में रहने के लिए लिए मोबाइल से लेकर सोशल साइट चलाना भी सीखा।

loksabha election banner

फेसबुक पर मां-बेटी के इस प्यार की कहानी के वीडियो ने रिकॉर्ड बना दिया और अब तक इसे एक मिलीयन लोग पसंद कर चुके हैं। इस लोकप्रियता को देखते हुए फेसबुक ने भी मां-बेटी की कहनी को अपने विशेष पेज पर जगह दी और शार्ट मूवी बनाने का प्रस्ताव भी दिया है।

विदेश गई बेटी से बातचीत के लिए मां ने सीखा फेसबुक चलाना

हम बात कर रहे हैं ऑल इंडिया रेडियो में उद्घोषक रह चुकी सुनंदा की। उनकी बेटी शीना की कुछ वर्ष पहले शादी हुई थी। दोनों ही मां-बेटी एक दूसरे के काफी करीब हैं। मगर शीना विदेश (यूएसए) में शिफ्ट हो गई। शीना कहती हैं कि उस समय उसके मन में यही था कि मां के साथ रोज बात कैसे होगी। कभी-कभार तो फोन कर लूंगी, लेकिन मां को तो फोन चलाना भी नहीं आता है। भरे मन से मैं विदेश चली गई। एक दिन यूएस में फेसबुक चला रही थी तो देखा कि मां की फ्रेंडशिप रिक्वेस्ट आई है। मैं आश्चर्यचकित हो गई। मैंने तुरंत फोन करके जब जानकारी ली तो मेरी आंखों से आंसू निकल आए। मां ने भाई की मदद से अपना फेसबुक अकाउंट बनाया और उससे चलाना भी सीखा। इसके बाद दोनों ने फेसबुक पर रोज बात करना शुरू कर दी। मां और बेटी ने एक दूसरे के लिए अपना प्यार और भावनाएं लिखना शुरू कर दी। दोनों की पोस्ट इतनी अधिक लोकप्रिय हो गई कि रिकॉर्ड बनना शुरू हो गया। फेसबुक ने शीना की कहानी को अपने विशेष पेज पर जगह दी और शार्ट मूवी बनाने का भी प्रस्ताव दिया।

मां-बेटी का एक वीडियो फेसबुक पर वायरल

मां-बेटी का एक वीडियो फेसबुक पर वायरल हो गया और इसे एक मिलीयन लोगों ने पसंद किया। शीना कहती है कि उसके लिए यह बहुत ही यादगार पल है कि उसकी व मां की कहानी को विश्व भर में लोगों ने पसंद किया है। मां उसके लिए सक कुछ है और वह उसके बिना नहीं रह सकती। वहीं मां सुनंदा भी बेटी के बिना नहीं रह सकती हैं। उन्होंने बेटी के लिए वह सब कुछ सीखा जिसे कभी वह असंभव मानती थीं।

ये भी पढ़ेंः गूगल का कमाल, 'मां' को समर्पित किया एनिमेटेड डूडल

ये भी पढ़ेंः 8 साल में ध्वस्त हो जाएगा इंटरनेट!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.