Move to Jagran APP

दलित महापुरुषों के नाम पर हुआ घोटाला

अम्बेडकर जयंती के मौके पर मायावती की ललकार के बाद समाजवादी पार्टी ने भी आक्रामक रवैया अपना लिया। कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव ने आनन-फानन में घोषणा कर दी कि बसपा सरकार में दलित महापुरुषों के नाम पर उत्तर प्रदेश में बड़ा घोटाला हुआ है, जिसकी जांच कराई जाएगी। उनकी इसी घोषणा के बाद पार्टी भी सक्रिय हो गई।

By Edited By: Published: Sat, 14 Apr 2012 11:25 PM (IST)Updated: Sat, 14 Apr 2012 11:57 PM (IST)

लखनऊ [जाब्यू]। अम्बेडकर जयंती के मौके पर मायावती की ललकार के बाद समाजवादी पार्टी ने भी आक्रामक रवैया अपना लिया। कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव ने आनन-फानन में घोषणा कर दी कि बसपा सरकार में दलित महापुरुषों के नाम पर उत्तर प्रदेश में बड़ा घोटाला हुआ है, जिसकी जांच कराई जाएगी। उनकी इसी घोषणा के बाद पार्टी भी सक्रिय हो गई।

loksabha election banner

पार्टी प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी की ओर से बयान जारी किया गया, जिसमें कहा गया है कि बसपाराज में 50 हजार करोड़ से ज्यादा पत्थरों पर बर्बाद हुए हैं। मायावती व कांशीराम की मूर्तियों पर छह करोड़ 68 लाख और 60 हाथियों पर 52 करोड़ रूपये खर्च किया गया है। मायावती को बताना होगा कि इससे दलितों का किस प्रकार उद्धार हुआ है। सरकार ने मायाराज के कारनामों की जांच के आदेश दिए हैं और इनमें दोषी पाएं जाने पर सख्त कार्यवाही के भी संकेत दे दिए हैं। पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि रही बात धमकी की तो मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने स्पष्ट चेतावनी भी दी है कि प्रदेश की कानून व्यवस्था से किसी को खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा और यदि किसी ने शांति भंग की तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

प्रवक्ता ने कहा कि जनता की गाढ़ी कमाई पार्क, स्मारक और अपनी मूर्तियों पर लुटाने के बाद वह अब लूट का हिसाब देने से इतनी भयभीत हैं कि प्रदेश ही नहीं पूरे देश में कानून व्यवस्था को बिगाड़ देने की बात करने लगी है। यह प्रदेश की जनता के ऐतिहासिक निर्णय का न सिर्फ अपमान है बल्कि अलोकतांत्रिक आचरण है। हकीकत यह है कि समाजवादी पार्टी ने चुनाव के दौरान और बाद में भी यह स्पष्ट कर दिया था कि वह बसपा के महापुरुषों की मूर्तियों से कोई छेड़छाड़ नहीं करेगी। मुख्यमंत्री अखिलेश ने यह जरूर स्पष्ट कर दिया था कि इन पार्को, स्मारकों में अनावश्यक जमीन घेर ली गई है उसका सदुपयोग करने की दृष्टि से वहां बाल एवं महिला अस्पताल तथा स्कूल, कालेज खोले जा सकते हैं। जनहित की योजनाओं से मायावती को क्यों परेशान होना चाहिए।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.