Move to Jagran APP

हैकरों ने यौन शोषण के खिलाफ मुकदमा लड़ रही महिला का अकाउंट हैक किया

यौन शोषण के खिलाफ आठ साल से लड़ाई लड़ने वाली एक महिला चार्टर्ड एकाउंटेंट ने कुछ लोगों पर साइबर क्राइम के जरिए उन्हें परेशान करने का आरोप लगाया है। पी़ड़ित महिला के मुताबिक कुछ लोगों ने उन्हें यौन शोषण के खिलाफ केस लड़ने से रोकने के लिए उनका ई-मेल हैक

By Atul GuptaEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2015 12:48 PM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2015 01:05 PM (IST)
हैकरों ने यौन शोषण के खिलाफ मुकदमा लड़ रही महिला का अकाउंट हैक किया

मुंबई। यौन शोषण के खिलाफ आठ साल से लड़ाई लड़ने वाली एक महिला चार्टर्ड एकाउंटेंट ने कुछ लोगों पर साइबर क्राइम के जरिए उन्हें परेशान करने का आरोप लगाया है। पी़ड़ित महिला के मुताबिक कुछ लोगों ने उन्हें यौन शोषण के खिलाफ केस लड़ने से रोकने के लिए उनका ई-मेल हैक कर फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाया है।

loksabha election banner

पीड़िता के मुताबिक वो 2007 से यौन शोषण के खिलाफ मुकद्दमा लड़ रही हैं और कुछ लोग उन्हें जानबूझकर केस से भटकाने के लिए ऐसी कोशिशे कर रहे हैं।

पीड़िता ने कहा कि वो 2007 से समाज में अपना आत्मसम्मान वापस पाने के लिए लड़ाई लड़ रही हैं। लेकिन कई बार और कई जगहों पर उनका शोषण किया जा रहा है जिससे उनकी निजी और पेशेवर जिंदगी को बर्बाद हो रही है।

दरअसल 16 नवंबर को पीड़िता को उनके नए फेसबुक अकाउंट संबंधित ई मेल मिला जो कि उन्होंने नहीं बनाया था।पीड़िता के मुताबिक उनके दो ई मेल अकाउंट हैं। पहला ई मेल आईडी वो अपने परिवार और क्लाइंट से जुड़े रहने के लिए इस्तेमाल करती हैं और दूसरा मेल आईडी वो यौन शोषण से जुड़े केस की जानकारी लेने के लिए करती हैं।

16 नवंबर को उन्हें जी मेल पर जानकारी मिली की उनके पहले ई मेल के पते से नया फेसबुक अकाउंट बनाया गया है और उनका मोबाइल नंबर भी बदल दिया गया है।

इसके बाद पीड़िता ने जब नए नंबर की जांच की तो उन्हें पता चला कि नया नंबर दिल्ली में रहने वाले किसी मोहित कुमार नाम के व्यक्ति का है जो कि पेशे से हैकर है। लेकिन जब उन्होंने उस व्यक्ति को फोन किया तो वो वो नंबर मोहित नाम के किसी दूसरे व्यक्ति का मिला जो राजस्थान के बीकानेर में रेडिमेड कपड़ों की दुकान चलाता है।

बहरलाल पीड़िता ने बांद्रा-कुर्ला इलाके में मौजूद साइबर सैल में धारा 66 (ए) के तहत शिकायत दर्ज करा दी है। इस मामले पर वरिष्ट पुलिस अधिकारी सुधीर महादिक ने कहा कि उन्हें शिकायत मिल गई है और वो हर तरह से मामले की जांच कर रहे है।

पढ़ें- साइबर अपराध रोकने के लिए खुलेगी लैब व थाना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.