Move to Jagran APP

190 फीट बोरवेल में गिरी बच्ची को सुरक्षित निकाला गया

राजस्थान के दौसा जिले में बोरवेल में गिरी ढाई साल की ज्योति को बचा लिया गया है। करीब 190 फीट गहरे बोरवेल में गिरी ज्योति 50 फीट की गहराई पर फंसी हुई थी।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Sun, 04 Oct 2015 08:34 PM (IST)Updated: Mon, 05 Oct 2015 09:36 AM (IST)
190 फीट बोरवेल में गिरी बच्ची को सुरक्षित निकाला गया

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान के दौसा जिले में बोरवेल में गिरी ढाई साल की ज्योति को बचा लिया गया है। करीब 190 फीट गहरे बोरवेल में गिरी ज्योति 50 फीट की गहराई पर फंसी हुई थी।

loksabha election banner

एनडीआरएफ की टीम ने इस पूरे ऑपरेशन में अहम भूमिका निभाई। सीसीटवी की मदद से बच्ची के हालात पर लगातार नजर रखी जा रही थी। इससे पहले लालसोट की रहने वाली ज्योति रविवार दोपहर अपनी मां के साथ खेत पर गई थी। उसकी मां खेत में काम कर रही थी और ज्योति पास ही मिट्टी के ढेर पर खेल रही थी। वहीं एक बोरवेल था जिसे महज एक बोरी से ढक दिया गया था। खेलते-खेलते ज्योति उस बोरवेल के मुंह पर जा पहुंची और अचानक उसमें गिर गई।

बच्ची को आसपास न देख मां सकते में आ गई। फिर उसने पास ही तलाशा तो बोरवेल का मुंह खुला देख उसे आशंका हुई। उसने बोरवेल से रोती हुई ज्योति की आवाज सुनी तो वह भी चीख-चीख कर रोने लगी।

उसने तुरंत गांव वालों को इसकी खबर दी। गांव वालों ने स्थानीय प्रशासन को इसकी सूचना दी। सूचना मिलने पर तहसीलदार, पुलिस उपाधीक्षक और थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। मौके पर बचाव दल को बुला कर बचाव कार्य शुरू किया गया।

पढ़ेंः 450 फीट गहरे बोरवेल में गिरी सात वर्षीय बच्ची को बचाया गया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.