Move to Jagran APP

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर जमकर बरसे मुलायम

सूबे में मतदान के दूसरे चरण से पहले ब्रज में उतरे मुलायम के तेवर बदले-बदले नजर आए। मोदी पर हमलावर चल रहे सपा सुप्रीमो कांग्रेस और यूपीए पर जमकर बरसे। वहीं मोदी को प्रधानमंत्री पद के अयोग्य करार देते हुए लहर की बात को हवा में उड़ा दिया। भाजपा में नेता तो कोई दूसरा कहकर नई बहस को छेड़

By Edited By: Published: Wed, 16 Apr 2014 08:12 PM (IST)Updated: Wed, 16 Apr 2014 09:35 PM (IST)
प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर जमकर बरसे मुलायम

आगरा, जागरण न्यूज नेटवर्क। सूबे में मतदान के दूसरे चरण से पहले ब्रज में उतरे मुलायम के तेवर बदले-बदले नजर आए। मोदी पर हमलावर चल रहे सपा सुप्रीमो कांग्रेस और यूपीए पर जमकर बरसे। वहीं मोदी को प्रधानमंत्री पद के अयोग्य करार देते हुए लहर की बात को हवा में उड़ा दिया। भाजपा में नेता तो कोई दूसरा कहकर नई बहस को छेड़ दिया। प्रधानमंत्री के अर्थशास्त्र का मखौल उड़ाते हुए सपा को अस्सी सीटें मिलने का दावा ठोंका। वहीं मायावती और अजित सिंह का नाम तक नहीं लिया।

loksabha election banner

बुधवार को मथुरा में बाबा जयगुरुदेव मैदान में प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित सभा में मुलायम ने मोदी पर निशाना साधा। कहा कि मोदी पीएम नहीं बनेंगे। एक तो उन्हें अनुभव नहीं है, दूसरे भाजपा में तो नेता तो कोई दूसरा ही है। इस चुनाव में सपा की 80 सीटें आ रही हैं, जिसके बाद दिल्ली में तीसरे मोर्चे की सरकार बनेगी। इसके बाद मुलायम कांग्रेस पर बरसना शुरू हो गए। उन्होंने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के अर्थशास्त्र यानि 28 रुपये में देहाती को खाना और 33 रुपये में शहर में लंच की खिल्ली उड़ाई। उन्होंने कहा कि जनसंख्या बढ़ रही है और कृषि योग्य जमीन घट रही है। आने वाले 50 वर्षो में खाद्यान्न कहां पैदा होगा। हमने संसद में सवाल उठाया। भाजपा खामोश रही। जाहिर है कि दोनों दल मिले हुए हैं।

मथुरा के बाद दोपहर लगभग ढाई बजे सपा सुप्रीमो आगरा के तारघर मैदान पर महाराज सिंह धनगर के समर्थन को पहुंचे। सभा में यहां मोदी पर निशाना साधने के बजाए केंद्र की सरकार पर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर जमकर हमला बोला। मुलायम ने भीड़ के लिए सवाल उछाला। उन्होंने कहा कि योजना आयोग किसने बनाया, फिर खुद ही जवाब दिया अर्थशास्त्री प्रधानमंत्री ने। फिर पीएम पर तल्ख होते हुए मुलायम बोले अर्थशास्त्री होने के बाद यह हाल है,। वह अधिकतर समय अमेरिका में बने रहे, यहां के हाल क्या समझें। हम कहना नहीं चाहते, लेकिन केंद्र सरकार महंगाई बढ़ा रही है, क्योंकि उन्हें कमीशन खाना है।

आयोग को कुछ पता नहीं

दोनों जनसभाओं में मुलायम सिंह चुनाव आयोग पर सख्त नजर आए। उन्होंने कहा कि आजम खां प्रतिबंध लगा दिया, आजम ने क्या गलत कहा था। क्या अब्दुल हमीद ने देश को नहीं जिताया था। चुनाव आयोग ने तो मुझे भी नोटिस दे दिया, मैंने जवाब दे दिया है। आयोग को कुछ जानकारी नहीं, वहां बैठे-बैठे नोटिस भेज रहे है। मैदान में आकर राजनीति देखें तो हकीकत पता लगे। हम तो महिलाओं का पूरा सम्मान करते हैं। उनके लिए सबसे ज्यादा लड़ाई लड़ी, जेल तक गए।

पढ़ें: मुलायम के बयान के बाद दुष्कर्मियों के हौसले बुलंद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.