Move to Jagran APP

विलियमसन के शतक से जीते नाइट्स

सलामी बल्लेबाज केन विलियम्सन (नाबाद 101) के चैंपियंस लीग में लगाए गए सबसे तेज शतक की मदद से नॉर्दर्न नाइट्स ने शुक्रवार को केप कोबराज के खिलाफ वर्षा बाधित मैच में डकवर्थ लुइस प्रणाली के तहत 33 रन से जीत दर्ज की। पारी समाप्त होने से दो गेंद पहले छक्के के साथ शतक पूरा करने वाले विलियमसन ने अपनी पारी में 49 गेंदों का सामना किय

By Edited By: Published: Sat, 20 Sep 2014 12:28 AM (IST)Updated: Sat, 20 Sep 2014 12:52 AM (IST)
विलियमसन के शतक से जीते नाइट्स

रायपुर। सलामी बल्लेबाज केन विलियम्सन (नाबाद 101) के चैंपियंस लीग में लगाए गए सबसे तेज शतक की मदद से नॉर्दर्न नाइट्स ने शुक्रवार को केप कोबराज के खिलाफ वर्षा बाधित मैच में डकवर्थ लुइस प्रणाली के तहत 33 रन से जीत दर्ज की।

loksabha election banner

पारी समाप्त होने से दो गेंद पहले छक्के के साथ शतक पूरा करने वाले विलियमसन ने अपनी पारी में 49 गेंदों का सामना किया और आठ चौके और पांच छक्के लगाए, जिससे टीम ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 206 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। विलियमसन ने अपनी पारी में केवल सात गेंदों पर कोई रन नहीं बनाया। उन्होंने 62 रन बाउंड्री से बनाए और 39 रन दौड़ कर।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे कोबराज 44 रन पर दो विकेट गंवाकर पिछड़ते नजर आ रहे थे, तभी आठवें ओवर की दूसरी गेंद के बाद बारिश शुरू हो गई। काफी देर इंतजार करने के बाद भी जब बारिश बंद नहीं हुई तो अंपायरों ने मैच समाप्त करते हुए नाइट्स को विजेता घोषित कर दिया। डकवर्थ लुइस की गणना के अनुसार कोबराज को 7.2 ओवर तक जीत के लिए 78 रन की जरूरत थी।

इससे पहले, कोबराज ने टॉस जीतने के बाद क्वालीफायर में शीर्ष पर रहते हुए मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने वाली कीवी टीम को बल्लेबाजी का न्योता दिया, लेकिन एंटोन डेवसिच और विलियमसन की सलामी जोड़ी ने शतकीय साझेदारी करके विपक्षी कप्तान जस्टिन ओंटोंग के फैसले को गलत साबित कर दिया। देखते-देखते दस ओवर में बोर्ड पर 93 रन टंग गए। 14वें ओवर में पीटरसन ने सीधे थ्रो पर डेवसिच को रन आउट करके इस साझेदारी का अंत किया। डेवसिच ने 46 गेंद पर आठ चौके और एक छक्के की मदद से 67 रन बनाने के अलावा विलियमसन के साथ पहले विकेट के लिए 140 रन जोड़े।

डेनियल फ्लिन खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए। इसके बाद बीजे वॉटलिंग (32) ने विलियमसन का साथ निभाते हुए टीम को बड़े स्कोर की तरफ अग्रसर किया। 19वें ओवर में वॉटलिंग के आउट होने के बाद स्टाइरिस (00) और डीजे मिशेल (00) खाता नहीं खोल सके। दूसरे छोर पर खड़े विलियमसन नर्वस नाइनटीज में पहुंच चुके थे, लेकिन गेंदों के कम होने के साथ उनका शतक मुश्किल नजर आ रहा था। लेकिन फिलेंडर ने आखिरी ओवर की चौथी गेंद नो फेंक कर विलियमसन को अतिरिक्त दो रन लेने के अलावा एक अतिरिक्त गेंद का भी तोहफा दे डाला। कीवी बल्लेबाज ने मौका नहीं गंवाते हुए छक्का जमाकर अपना शतक पूरा कर लिया और टीम ने टूर्नामेंट में पहली बार 200 का स्कोर पार किया।

पढ़ें: गेंदबाजी एक्शन में शिकायत पर नाराज हुए विलियमसन

पढ़ें: नंबर तीन पर बल्लेबाजी का लुत्फ ले रहे हैं विलियमसन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.