Move to Jagran APP

कोटला में लगातार नौवां मैच हारी दिल्ली डेयरडेविल्स

दिल्ली डेयरडेविल्स ने पुणे में किंग्स इलेवन पंजाब को हराकर इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में लगातार हार के क्रम को तोड़ दिया था, लेकिन अपने घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में यह टीम अभी भी जीत के लिए तरस रही है।

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Mon, 20 Apr 2015 07:43 PM (IST)Updated: Tue, 21 Apr 2015 07:44 AM (IST)
कोटला में लगातार नौवां मैच हारी दिल्ली डेयरडेविल्स

नई दिल्ली [अभिषेक त्रिपाठी]। दिल्ली डेयरडेविल्स ने पुणे में किंग्स इलेवन पंजाब को हराकर इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में लगातार हार के क्रम को तोड़ दिया था, लेकिन अपने घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में यह टीम अभी भी जीत के लिए तरस रही है।

loksabha election banner

सोमवार को दिल्ली को यहां कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ छह विकेट से पराजय का सामना करना पड़ा। दिल्ली ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में आठ विकेट पर 146 रन बनाए, जिसे नाइटराइडर्स ने 18.1 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर प्राप्त कर लिया।

कोटला में उसकी यह लगातार नौवीं हार है। पिछले सत्र में दिल्ली यहां खेले अपने सभी पांच मैचों हारी थी। आइपीएल-8 में भी उसे यहां राजस्थान रॉयल्स के बाद नाइटराइडर्स से हार का स्वाद चखना पड़ा है। दिल्ली ने कोटला में अंतिम जीत दो साल पहले 21 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ हासिल की थी।

गंभीर का आतिशी अर्धशतक :

147 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नाइटराइडर्स ने कप्तान गौतम गंभीर (60) की बेहतरीन पारी की बदौलत आसान जीत दर्ज की। ओपनर गंभीर 49 गेंदों पर आठ चौके मारकर इमरान ताहिर की गेंद पर बोल्ड हुए। उनके आउट होने के समय नाइटराइडर्स को जीत के लिए सिर्फ तीन रन की दरकार थी। यूसुफ पठान ने 26 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 40 रनों की पारी खेली। गंभीर और पठान के बीच चौथे विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी हुई। रॉबिन उथप्पा (13), मनीष पांडेय (00) और सूर्य कुमार यादव (24) बड़ी पारी नहीं खेल सके। नाइटराइडर्स की यह इस सत्र की तीसरी जीत है।

दिल्ली की घटिया बल्लेबाजी :

नाइटराइडर्स के कप्तान गंभीर ने टॉस जीतकर जेपी डुमिनी की टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। तीन रन के योग पर ही दिल्ली के ओपनर मयंक अग्रवाल (01) आउट हो गए। टीम का स्कोर 22 रन हुआ था कि कप्तान जेपी डुमिनी (05) भी चलते बने। उन्हें श्रीलंकाई स्पिनर सुनील नरेन ने बोल्ड कर दिया। श्रेयस अय्यर (31) ने तीन चौके और एक छक्का मारकर स्कोर को कुछ आगे बढ़ाया, लेकिन वह भी उत्तर प्रदेश के स्पिनर पीयूष चावला की गेंद पर बोल्ड हो गए। 95 के कुल योग पर मनोज तिवारी (32) भी चलते बने।

अजीबोगरीब ढंग से आउट हुए युवी :

आइपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी युवराज सिंह (21) ने 13वें ओवर में चावला की गेंद पर चौका और इसके बाद ओवर फेंकने आए मोर्केल पर शानदार छक्का जड़ा। 15वें ओवर की पांचवीं गेंद पर उन्होंने शानदार चौका जड़ा, लेकिन अगली गेंद पर लेग स्टंप के बाहर जाती गेंद पर स्वीप किया। गेंद उनके बल्ले पर कनेक्ट नहीं हुई और वह क्रीज के बाहर ही खड़े रहे। वह वापस क्रीज पर जा सकते थे, लेकिन उनका ध्यान जब तक इस पर जाता तब तक विकेटकीपर उथप्पा ने उन्हें स्टंप कर दिया। इसके बाद गेंदबाजी कर रहे चावला खुशी से उछल पड़े।

103 रन पर आधी टीम लौटी :

15 ओवर में 103 रन पर दिल्ली के आधे बल्लेबाज पवेलियन जा चुके थे। इसके बाद केदार जाधव (12), नाथन कॉल्टर नील (02) कुछ खास नहीं कर सके। श्रीलंकाई कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने (नाबाद 28) ने 19वें ओवर में नरेन के ओवर में दो छक्के जड़कर स्कोर को आगे बढ़ाने की कोशिश की। यह पारी का सबसे महंगा ओवर रहा। इसमें 20 रन गए। कोलकाता की ओर से यादव, मोर्केल और चावला ने दो-दो विकेट लिए, जबकि नरेन ने एक बल्लेबाज को आउट किया।

दोनों टीमों ने अंकित को श्रद्धांजलि दी

नई दिल्ली : खेल के दौरान लगी चोट के कारण दिवंगत हुए बंगाल के युवा क्रिकेटर अंकित केसरी को सोमवार को आइपीएल-8 का मैच खेलने उतरी कोलकाता नाइटराइडर्स और दिल्ली डेयरडेविल्स टीम ने दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान अंकित की फोटो मैदान में लगी एलईडी स्क्रीन पर भी दिखाई गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.