Move to Jagran APP

सुपरकिंग्स ने किंग्स इलेवन को किया पस्त, 97 रनों से दर्ज की जीत

कीवी बल्लेबाज ब्रेंडन मैकुलम (66) की धमाकेदार अर्धशतकीय पारी के बाद रवींद्र जडेजा की शानदार स्पिन गेंदबाजी के दम पर चेन्नई सुपरकिंग्स ने शनिवार को आइपीएल-8 में किंग्स इलेवन पंजाब को 97 रन के बड़े अंतर से हराते हुए अपनी पांचवीं जीत दर्ज की। आइपीएल में रनों के हिसाब से

By Kamal VermaEdited By: Published: Sun, 26 Apr 2015 12:17 AM (IST)Updated: Sun, 26 Apr 2015 03:40 PM (IST)
सुपरकिंग्स ने किंग्स इलेवन को किया पस्त, 97 रनों से दर्ज की जीत

चेन्नई। कीवी बल्लेबाज ब्रेंडन मैकुलम (66) की धमाकेदार अर्धशतकीय पारी के बाद रवींद्र जडेजा की शानदार स्पिन गेंदबाजी के दम पर चेन्नई सुपरकिंग्स ने शनिवार को आइपीएल-8 में किंग्स इलेवन पंजाब को 97 रन के बड़े अंतर से हराते हुए अपनी पांचवीं जीत दर्ज की। आइपीएल में रनों के हिसाब से चेन्नई की यह सबसे बड़ी जीत है। इसके साथ ही वह अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है, जबकि किंग्स इलेवन हार के साथ सबसे नीचे हो गई है।

loksabha election banner

चेन्नई ने मैकुलम, ड्वेन स्मिथ (26) और एमएस धौनी (नाबाद 41) की ताबड़तोड़ पारी की मदद से निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट पर 192 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में पंजाब की टीम नौ विकेट पर महज 95 रन ही बना सकी। उसकी तरफ से सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने सर्वाधिक 34 रन बनाए। चेन्नई की तरफ से जडेजा ने 22 रन देकर तीन विकेट झटके। अश्विन और नेहरा ने दो-दो विकेट लिए।

मलिंगा के चौके से जीती मुंबई इंडियंस

इससे पहले, घरेलू मैदान पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की टीम को कैरेबियाई बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ (26) और मैकुलम ने एक बार भी तेज शुरुआत दिलाई। पांचवें ओवर की चौथी गेंद पर स्मिथ के आउट होने के साथ यह साझेदारी टूटी, लेकिन तब तक बोर्ड पर 50 रन टंग चुके थे। सत्र में सर्वाधिक तीसरी बार चेन्नई की टीम ने पावर प्ले में ही 50 रन का आंकड़ा छुआ था। आउट होने से पहले स्मिथ ने 13 गेंदों की अपनी संक्षिप्त पारी में तीन चौके और दो छक्के लगाए। अनुरीत के इसी ओवर की पहली ही गेंद पर मैकुलम किस्मतवाले निकले थे, जब मिशेल जॉनसन ने उनका कैच टपका दिया था।

स्मिथ के जाने के बाद मैकुलम और नए बल्लेबाज सुरेश रैना सजग होकर खेलते दिखे। पहले ओवर में चार रन देकर स्मिथ को आउट करने वाले अनुरीत ने अपने अगले ही ओवर में 20 रन लुटवा दिए, इसके बाद कप्तान को उन्हें गेंदबाजी अटैक से हटाना पड़ा। 10वें ओवर में मैकुलम ने मिशेल जॉनसन की लगातार दो गेंदों पर चौका और छक्का लगाते हुए कुल 32 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। अक्षर पटेल ने उनकी पारी का अंत किया। पवेलियन लौटने से पहले मैकुलम ने 44 गेंदों की अपनी पारी में आठ चौके और तीन छक्के उड़ाए।

इसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए कप्तान एमएस धौनी उतरे और उन्होंने तेजी से रन बनाने का जिम्मा उठाया। उन्होंने रैना (29) के साथ 19 गेंद पर 28 रन की साझेदारी करने के बाद जडेजा (नाबाद 18) के साथ चौथे विकेट के लिए 28 गेंदों में 48 रन का अटूट साझेदारी करके टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया। धौनी 27 गेंदों पर 41 रन बनाकर नाबाद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.