Move to Jagran APP

तेलंगाना, मिजोरम से भी जीएसटी बिल पारित

अब तक 13 राज्यों की विधानसभाओं ने जीएसटी विधेयक पर अपनी सहमति प्रदान कर दी है। अब सिर्फ दो राज्यों से मंजूरी की दरकार है।

By Atul GuptaEdited By: Published: Tue, 30 Aug 2016 06:46 PM (IST)Updated: Tue, 30 Aug 2016 06:53 PM (IST)
तेलंगाना, मिजोरम से भी जीएसटी बिल पारित

हैदराबाद, प्रेट्र। संसद द्वारा पारित जीएसटी से संबंधित संविधान संशोधन विधेयक को तेलंगाना और मिजोरम से भी हरी झंडी मिल गई। मंगलवार को दोनों राज्यों की विधानसभाओं ने सर्वसम्मति इस विधेयक को मंजूरी प्रदान कर दी।

loksabha election banner

इस प्रकार अब तक 13 राज्यों की विधानसभाओं ने जीएसटी विधेयक पर अपनी सहमति प्रदान कर दी है। अब सिर्फ दो राज्यों से मंजूरी की दरकार है। इसके बाद राष्ट्रपति जीएसटी बिल पर हस्ताक्षर कर देंगे। फिर जीएसटी कौंसिल का गठन और कानून बनाने का काम औपचारिक रूप से शुरू हो जाएगा।

जीएसटी बिल पर मुहर लगाने के लिए हैदराबाद में तेलंगाना विधानमंडल के दोनों सदनों की बैठक हुई। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने विधान सभा और उप मुख्यमंत्री कादियाम श्रीहरि ने विधान परिषद में जीएसटी विधेयक के समर्थन में प्रस्ताव पेश किया। दोनों सदनों में बहस के बाद बिल को एकमत से पारित कर दिया गया। इसी प्रकार मिजोरम विधान सभा में राज्य के वित्त मंत्री लालसावता ने विधेयक के समर्थन में प्रस्ताव पेश किया। इसे संक्षिप्त बहस के बाद सर्वसम्मति से पास कर दिया गया। जीएसटी विधेयक को मंजूरी देने के लिए गोवा विधान सभा की विशेष बैठक भी बुधवार को बुलाई गई है।

पढ़ें- हरियाणा विस में जीएसटी बिल पास, जैन मुनि पर टिप्पण्ाी का मामला भी गूंजा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.