Move to Jagran APP

गैलेक्सी नोट-7 का प्रोडक्शन रोकने से सैमसंग को एक दिन में हुआ इतना नुकसान कि आप सोच भी नहीं सकते,जानिए

सैमसंग के गैलेक्सी नोट मोबाइल में आग लगने और इसकी बैटरी फटने की तमाम शिकायतों के बाद कंपनी ने इसका प्रोडक्शन पूरी तरह से रोक दिया है।

By Praveen DwivediEdited By: Published: Tue, 11 Oct 2016 06:11 PM (IST)Updated: Tue, 11 Oct 2016 06:14 PM (IST)
गैलेक्सी नोट-7 का प्रोडक्शन रोकने से सैमसंग को एक दिन में हुआ इतना नुकसान कि आप सोच भी नहीं सकते,जानिए

नई दिल्ली: सैमसंग के गैलेक्सी नोट मोबाइल में आग लगने और इसकी बैटरी फटने की तमाम शिकायतों के बाद कंपनी ने इसका प्रोडक्शन पूरी तरह से रोक दिया है। इस रोक के बाद दक्षिण कोरिया की इस दिग्गज कंपनी के स्टॉक मंगलवार को धड़ाम हो गए। दक्षिण कोरिया के स्टॉेक एक्सचेंज कोस्पी पर लिस्टेड कंपनी का स्टॉक मंगलवार को 8 फीसदी टूटकर 15.4 लाख वॉन पर आ गया। सोमवार को भी इसमें 1.5 फीसदी की गिरावट देखने को मिली थी। इस गिरावट से कंपनी को 1800 करोड़ डॉलर (1.20 लाख करोड़ रुपए) की चपत लगी है।

loksabha election banner

आपको बता दें कि करीब एक महीने पहले दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी ने लिथियम इयोन बैटरी में चार्जिंग के दौरान विस्फोट की घटनाओं के बाद 10 बाजारों से 25 लाख नोट 7 वापस लेने का ऐलान किया था। वहीं बीते दिन कंपनी ने दुनियाभर में फैले अपने ग्लोबल पार्टनर गैलेक्सी नोट-7 की बिक्री और एक्सचेंज बंद करने को कह दिया है। गैलेक्सी नोट-7 के लॉन्च होने के बाद से ही स्मार्टफोन में कई बार आग लगने और बैटरी फटने की कई खबरें सामने आ चुकी हैं। मंगलवार के कारोबारी दिन में कंपनी का स्टॉक 15.45 लाख वॉन पर बंद हुआ। कंपनी के स्टॉक में आई गिरावट के चलते एक अनुमान के मुताबिक कंपनी की मार्केट कैप 1800 करोड़ डॉलर (1.20 लाख करोड़ रुपए) साफ हो गई है। वहीं इससे पहले सोमवार को कंपनी का शेयर 16.80 लाख वॉन पर बंद हुआ था।

गौरतलब है कि इससे पहले सैमसंग ने बैटरी फटने और उसमें आग लगने की शिकायत के बाद हैंडसेट्स का रिकॉल कर लिया था, लेकिन रिकॉल के बाद भी हैंडसेट्स में वही समस्या आ रही है, जिसके बाद कंपनी को आखिरकार इसका प्रोडक्शन बंद करने का फैसला करना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.