Move to Jagran APP

किंगफिशर हाउस की तीसरी बार नीलामी 19 दिसंबर को होगी, इस बार 115 करोड़ रुपए है रिजर्व प्राइस

विजय माल्या की बंद पड़ी हुई किंगफि‍शर एयरलाइंस को लोन देने वाले 17 बैंकों के कंसोर्टियम ने एक बार फि‍र से किंगफिशर हाउस को नीलामी के लिए रखने की तैयारी की है

By Shubham ShankdharEdited By: Published: Sun, 27 Nov 2016 01:36 PM (IST)Updated: Sun, 27 Nov 2016 01:38 PM (IST)

नई दिल्ली। विजय माल्या की बंद पड़ी हुई किंगफिशर एयरलाइंस को लोन देने वाले 17 बैंकों के कंसोर्टियम ने एक बार फिर से किंगफिशर हाउस को नीलामी के लिए रखने की तैयारी की है। आपको बता दें कि यह तीसरा मौका होगा जब किंगफिशर हाउस को नीलामी के लिए रखा जा रहा है। इस बार की नीलामी में खास बात यह है कि किंगफिशर हाउस का रिजर्व प्राइस 15 फीसदी घटाकर 115 करोड़ रुपए रखा गया है।

loksabha election banner

एसबीआई कैप ट्रस्टी के मुताबिक विले पार्ले स्थित इस भवन का आरक्षित मूल्य (रिजर्व प्राइस) 115 करोड़ रुपए रखा गया है। यह नीलामी 19 दिसंबर को होगी। किंगफिशर हाउस का बिल्ट-अप एरिया 17,000 वर्ग फुट है। आपको बता दें कि एसबीआई के नेतृत्व वाला 17 बैंकों का कंसोर्टियम कंपनी पर 9 हजार करोड़ रुपए के बकाया कर्ज की वसूली के लिए इसे बेचना चाह रहा है।

इस वर्ष मार्च में पहली बार किंगफिशर हाउस को नीलामी के लिए पेश किया गया था, उस वक्त आरक्षित मूल्य 150 करोड़ रुपए था। हालांकि, उस समय बोलीदाताओं ने आरक्षित मूल्य को अधिक बताते हुए नीलामी में भाग लेने से मना कर दिया था। बैंकों ने फिर से अगस्त महीने में इसे बेचने की कोशिश की, तब आरक्षित मूल्य 10 फीसदी घटाकर 135 करोड़ रुपए कर दिया गया था। कुछ बैंकों ने विजय माल्या को विलफुल डिफॉल्टर्स घोषित कर दिया है। आप को बता दें कि विजय माल्या इस वर्ष मार्च में देश छोड़कर ब्रिटेन चले गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.