Move to Jagran APP

गोल्डेन टोबैको कंपनी के अध्यक्ष संजय डालमिया गिरफ्तार

देश छोड़कर भागने की कोशिश कर रहे गोल्डेन टोबैको कंपनी (जीटीसी) के अध्यक्ष संजय डालमिया को कोलकाता एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया है। 540 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के एक मामले में मुंबई की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) को डालमिया की तलाश थी। उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी हुआ था। मुंबई के पुलिस उपायुक्त केए

By Edited By: Published: Wed, 09 Jul 2014 10:25 PM (IST)Updated: Wed, 09 Jul 2014 10:25 PM (IST)
गोल्डेन टोबैको कंपनी के अध्यक्ष संजय डालमिया गिरफ्तार

मुंबई। देश छोड़कर भागने की कोशिश कर रहे गोल्डेन टोबैको कंपनी (जीटीसी) के अध्यक्ष संजय डालमिया को कोलकाता एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया है। 540 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के एक मामले में मुंबई की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) को डालमिया की तलाश थी। उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी हुआ था।

loksabha election banner

मुंबई के पुलिस उपायुक्त केएमएम प्रसन्ना के मुताबिक, कोलकाता एयरपोर्ट पर आव्रजन अधिकारियों ने रविवार को डालमिया को रोक लिया। वह देश से निकलने की फिराक में थे। एक दिन पहले मंगलवार को डालमिया को मुंबई लाया गया, जिसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उन्हें 14 जुलाई तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया। 2012 में आर्थिक अपराध शाखा ने डालमिया और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ 540 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया था। इस साल मार्च में सुप्रीम कोर्ट ने उनकी अग्रिम जमानत याचिका रद करते हुए 11 अप्रैल तक सेरेंडर करने का निर्देश दिया था। आत्मसमर्पण की समय सीमा बीत जाने के बाद अपराध शाखा ने उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी की थी।

पढ़े: संपत्ति धोखाधड़ी मामले में दिल्ली शीर्ष पर

ऑनलाइन काम करने के नाम पर 30 करोड़ की धोखाधड़ी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.