Move to Jagran APP

अगर इस पेशे से जुड़ी जॉब करती है आपकी पार्टनर तो मिल सकता है धोखा : सर्वे

ये जॉब करने वाली ज्यादातर महिलाएं देती हैं अपने पार्टनर को धोखा

By Mohit TanwarEdited By: Published: Wed, 19 Oct 2016 09:14 AM (IST)Updated: Wed, 19 Oct 2016 11:42 AM (IST)
अगर इस पेशे से जुड़ी जॉब करती है आपकी पार्टनर तो मिल सकता है धोखा : सर्वे

अगर आपके पार्टनर इस पेशे से जुड़ी जॉब करते हैं, तो सावधान हो जाए। एक सर्वे में पता चला कि इस पेशे से जुड़ी नौकरी करने वाली ज्यादातर महिलाएं अपने पार्टनर को धोखा दे सकती हैं। इसमें कुछ नौकरियां ऐसी है जिन्हें करने वाले व्यक्तियों पर आप भरोसा नहीं कर सकते। इस सर्वे में 5,000 से ज्यादा महिलाओं से बातचीत की गई है। ये महिलाएं या तो अपने पार्टनर के साथ धोखा कर रही हैं या फिर उन्हें धोखा दे चुकी हैं।

loksabha election banner

इस सर्वे के मुताबिक 3 में से दो महिलाएं अपने ऑफिस के दोस्तों के साथ संबंध रखती हैं। हालांकि ज्यादातर महिलाओं ने कहा कि वो अपने ऑफिस के साथियों के साथ संबंध रखने को तरजीह नहीं देतीं। सर्व में यह सामने आया है कि ऑफिस में किसी साथी के साथ अफेयर से काम करना आसान हो जाता है।

कुछ महिलाओं का कहना था कि ऑफिस में किसी साथी के साथ अफेयर रखने से एक मुश्किल यह होती है कि जब दोनों के बीच में संबंध खराब हो जाते हैं तब भी ऑफिस में दोनों को एक साथ काम करना पड़ता है। इसके अलावा अगर ऑफिस में अफवाह फैल गई तो इस बात की संभावना बढ़ जाती है कि आपका पार्टनर इस बात का पता लगा लेगा कि आप उसके साथ धोखा कर रही हैं।

सर्वे में सिर्फ 10 प्रतिशत महिलाएं ऐसा सोचती हैं कि करियर के साथ लव लाइफ एक्टिव रखने से करियर पर बुरा प्रभाव पड़ता है। विक्टोरिया मिलान के इस सर्वे में 5,658 महिलाएं शामिल हुईं। विक्टोरिया मिलान के फाउंडर और चीफ एग्जीक्यूटिव बताते हैं कि सर्वे में यह पता चला है कि लोग लाइफ को एंजॉय करने में ज्यादा विश्वास रखते हैं। आनंदमय जीवन के आगे वह करियर को कम तरजीह देते हैं। इस सर्वे में एक और बात सामने आई है कि बैंकर्स और ब्रोकर अपने पार्टनर को सबसे ज्यादा चीट करते हैं। सर्वे में इन क्षेत्रों में जॉब करने वाली ज्यादातर महिलाओं ने स्वीकार किया कि वे अपने पार्टनर के साथ धोखा करती हैं।

बिजनेस- सीईओ, मैनेजर, सेक्रेटरी
स्पोर्ट्स- एथलीट, इंस्ट्रक्टर, रिप्रजेंटेटिव
आर्ट्स- म्यूजीशियन, मॉडल्स, अभिनेता, फोटोग्राफर
लीगल- लॉयर, सेक्रेटरी, जज
कम्यूनिकेशन- जर्नलिस्ट, पब्लिक रिलेशन, कम्यूनिकेटर
हेल्थकेयर- डॉक्टर, नर्स, नर्सिंग एसिस्टेंट

पढ़ें- अगर जीवन में रहना है स्वस्थ, तो आज ही अपनाएं खाना-खाने के इन नियमों को

पढ़ें- अगर दिखना है हमेशा जवान, तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.