PreviousNext

पुणे की कॉटन फैक्ट्री में लगी आग, 4 महिलाओं समेत 5 की मौत

Publish Date:Sat, 22 Oct 2016 02:54 AM (IST) | Updated Date:Sat, 22 Oct 2016 03:01 AM (IST)
पुणे की कॉटन फैक्ट्री में लगी आग, 4 महिलाओं समेत 5 की मौत
शहर से सटे तलेगांव-चाकण मार्ग पर बनी एक कॉटन फैक्ट्री के गोदाम में गुरूवार सुबह 10 बजे भीषण आग लग गई। आग की चपेट में आने से गोदाम में मौजूद 5 लोगों की मौत हो गई है।

पुणे, जेएनएन। शहर से सटे तलेगांव-चाकण मार्ग पर बनी एक कॉटन फैक्ट्री के गोदाम में गुरूवार सुबह 10 बजे भीषण आग लग गई। आग की चपेट में आने से गोदाम में मौजूद 5 लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में 4 महिलाएं शामिल हैं।

दमकल विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, सना इंटरप्राइजेस कंपनी के कॉटन गोदाम में यह आग लगी है। आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं लगा है, फायर ब्रिगेड के मुताबिक आग शायद शार्ट सर्किट की वजह से लगी होगी। इस दुर्घटना में आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए हैं, घायलों को पास के सरकारी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है।

मरने वालों में कल्पना सिरसाठ (29), राधा ठाकुर (26), उज्ज्वला सोनाले (35) कुसुम साखरकर(30) और रामदास राठौड़ (52) शामिल हैं। ये सभी हादसे के वक्त गोदाम में काम कर रहे थे।

सभी के शवों पोस्टमार्टम के लिए चाकण स्थित सरकारी हॉस्पिटल ले जाया गया है। आग से निकला धुआं पूरे इलाके में फैल गया है। स्थानीय लोगों ने सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की है। भीड़भाड़ वाला इलाका होने के कारण गोदाम के बाहर हजारों लोगों की भीड़ जमा हो गई है।

4 घंटे बाद भी बेकाबू है आग

गोदाम में भारी मात्रा में कपास रखा हुआ था, इस कारण तकरीबन 4 घंटे बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। मौके पर डॉक्टर की एक टीम और दो एम्बुलेंस मौजूद हैं। जिस वक्त यह दुर्घटना हुई, उस समय गोदाम में 20 से ज्यादा लोग मौजूद थे।

इसलिए माना जा रहा है कि मरने या घायल होने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है। इस आग से लाखों का कपास जलकर खाक हो गया है।

पढ़ें- पीटर मुखर्जी को थी शीना बोरा की हत्या की जानकारी

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Fire In Cotton Factory five People Dies(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

पूर्व शहराध्यक्ष की दिनदहाड़े धारदार हथियार से हत्याबुलढाणा आश्रम में 12 नाबालिगों से रेप, 3 लड़कियां हुईं गर्भवती
यह भी देखें