Move to Jagran APP

भाई को राखी बांधने अमेरिका से आई महिला ने दुधमुंहे बच्चे के साथ की खुदकुशी

सात समंदर पार से आई तो थी भाई को राखी बांधने, पर न जाने क्या हुआ कि उसने अपने दुधमुंहे बच्चे के साथ कुएं में छलांग लगाकर खुद के साथ बेटे को भी हमेशा के लिए खत्म कर दिया।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Tue, 23 Aug 2016 05:07 AM (IST)Updated: Tue, 23 Aug 2016 05:14 AM (IST)
भाई को राखी बांधने अमेरिका से आई महिला ने दुधमुंहे बच्चे के साथ की खुदकुशी

नागपुर/मुंबई सात समंदर पार से आई तो थी भाई को राखी बांधने, पर न जाने क्या हुआ कि उसने अपने दुधमुंहे बच्चे के साथ कुएं में छलांग लगाकर खुद के साथ "ममता' (बेटे) को भी हमेशा के लिए खत्म कर दिया। रविवार को हुडकेश्वर थाना क्षेत्र के स्वामी धाम परिसर स्थित कुएं से दोनों को शव बरामद हुआ। घटना के कारणों को लेकर कुछ भी स्पष्ट नहीं हो सका है। कोई घरेलू कलह तो कोई बीमारी से जोड़कर देख रहा है।

loksabha election banner


मूल रूप से अमरावती की रहने वाली प्राजक्ता (32) ने एमबीए तक की शिक्षा हासिल की थी। उसकी शादी वर्ष 2009 में रामायण नगरी, भंडारा निवासी अतुल भास्कर राव देशमुख से हुई थी। अतुल अमेरिका में साफ्टवेयर इंजीनियर हैं। शादी के बाद से ही अतुल और प्राजक्ता अमेरिका में रहने लगे थे। बाद में प्राजक्ता अपने भाई को भी साथ ले गई। इसी बीच एक-डेढ़ माह पहले ही अचानक प्राजक्ता के पिता की तबियत खराब हुई। चर्चा है कि उस दौरान वह तनाव में रहने लगी थी। वह अपने पिता के पास रहने की बात भी करती थी। कुछ दिन बाद ही राखी का त्योहार था, सो उसे बाद में जाने को कहा गया था। अतुल की बहन नागपुर में ही रहती है। एक माह पहले ही अतुल और प्राजक्ता अपनी बहन के पास हुडकेश्वर थाना क्षेत्र के घोगली गांव स्थित विजया अपार्टमेंट स्वामी धाम आए थे। यहां से दोनों अमरावती भी गए थे। कुछ दिन वहां भी रहे। दोनों दो-तीन दिन पहले ही नागपुर आए थे।

निकली थी राखी खरीदने
प्राजक्ता और अतुल को दो बच्चे थे। इनमें अर्नवी (5 वर्ष) और सर्वेश (8 माह) शामिल थे। 20 अगस्त की शाम को अतुल अर्नवी और बहन के लड़के को कस्तूरचंद पार्क मेला दिखाने ले गया था। इस बीच शाम 7 बजे प्राजक्ता पुत्र सर्वेश को लेकर घर से यह कहकर निकली कि वह ननद के पति राजेंद्र के लिए राखी खरीदने दुकान जा रही है। पर वह लौटी नहीं। 20 अगस्त की आधी रात के बाद तक उसका कोई सुराग नहीं मिला। हुडकेश्वर थाने में प्राजक्ता और उसके दुधमुंहे बेटे की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई गई। रविवार को दोनों मां-बेटे के शव स्वामी धाम परिसर के ही कुएं में मिला। कहा जा रहा है कि पुत्र के साथ प्राजक्ता ने कुएं में छलांग लगाई थी। सर्वेश की मौत के लिए प्राजक्ता को जिम्मेदार माना गया है। इसकी वजह से उसके खिलाफ हत्या और उसकी स्वयं की मौत के कारण आत्महत्या का मामला दर्ज किया गया है।


मोबाइल कब्जे में लिया
पुलिस ने प्राजक्ता और अतुल का मोबाइल कब्जे में लिया है। ताकि घटना के बारे में कोई अहम सुराग मिल सके। कुछ रिश्तेदारों से भी पूछताछ हुई है। प्राजक्ता के पिता ने भी किसी तरह की आशंका नहीं जताई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.