Move to Jagran APP

मनसे की धमकी पर सपा ने कहा- दम है तो ठाकरे पाकिस्तान भेजें सुसाइड बॉम्बर्स

सपा के महाराष्ट्र चीफ अबू आजमी ने कहा अगर हिम्मत है तो राज ठाकरे पाकिस्तानी कलाकारों को धमकाने की जगह सुसाइड बॉम्बर्स को लाहौर और कराची भेजें।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 25 Sep 2016 05:17 AM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2016 05:28 AM (IST)
मनसे की धमकी पर सपा ने कहा- दम है तो ठाकरे पाकिस्तान भेजें सुसाइड बॉम्बर्स

मुंबई। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) की पाकिस्तानी कलाकारों को दी गई वॉर्निंग पर सपा के महाराष्ट्र चीफ अबू आजमी ने कहा, "अगर हिम्मत है तो राज ठाकरे पाकिस्तानी कलाकारों को धमकाने की जगह सुसाइड बॉम्बर्स को लाहौर और कराची भेजें।
आजमी ने कहा कि, "पाकिस्तान अपने फिदायीन भारत भेज रहा है और अगर उनमें क्षमता है तो वह भी अपने हमलावरों को लाहौर और कराची भेजें।" उन्हें लीगल तौर से पाकिस्तान से भारत आने वालों को धमकाना बंद करना चाहिए, नहीं तो यह उनके वोट बैंक पर बुरा असर डालेगा। आजमी ने कहा, "वह पाकिस्तान के बारे में भूल जाएं, क्योंकि वह बहुत छोटे नेता हैं और उनकी पहुंच सिर्फ महाराष्ट्र तक ही है।"

loksabha election banner

नक्सली हमलों का मुद्दा उठाते हुए आजमी ने कहा, "आज गढ़चिरौली और चंद्रपुर में नक्सली हमले हो रहे हैं और अगर राज ठाकरे पाकिस्तान में कुछ करने में नाकाम हैं तो कम से कम महाराष्ट्र में ही सुरक्षाबलों के सहयोग के लिए अपने कार्यकर्ताओं को भेजें। अगर वह ऐसा करते हैं तो मैं समझूंगा कि वह कुछ व्यवहारिक कर रहे हैं।"
मनसे ने पाकिस्तानी कलाकारों को देश छोड़ने की दी धमकी
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के नेता अभय खोपकर ने शुक्रवार को पाकिस्तानी कलाकारों को देश छोड़ने की चेतावनी देते हुए कहा था- "पाकिस्तानी कलाकार 48 घंटे में भारत छोड़ दें, नहीं तो हम उन्हें यहां से भगा देंगे।"
राज ठाकरे की पार्टी ने शाहरुख खान और करन जौहर को भी 'रईस' फिल्म में पाकिस्तानी कलाकारों के काम करने पर वॉर्निंग दी थी।
खोपकर ने कहा था- "अगर पाकिस्तानी कलाकार भारत नहीं छोड़ेंगे तो वे मार खाएंगे। साथ ही, उन प्रोड्यूसर्स और डायरेक्टर्स की पिटाई होगी जो इन्हें काम देंगे।" उन्होंने कहा- "अगर पाकिस्तानी कलाकार भारत से नहीं जाएंगे तो हम अपनी स्टाइल में उन्हें यहां से भगाएंगे। उनकी शूटिंग में मनसे वर्कर्स हंगामा मचाएंगे।"
उड़ी अटैक के बाद मोदी सरकार पाकिस्तान पर अंतरराष्ट्रीय लेवल पर दबाव बनाने की कोशिश कर रही है।
रिलीज नहीं होने देंगे शाहरुख की फिल्म
खोपकर ने ये भी कहा है कि 'रईस' और 'ऐ दिल है मुश्किल' मूवी को भारत में रिलीज नहीं होने देंगे, क्योंकि दोनों फिल्मों में पाकिस्तानी कलाकार शामिल हैं। 'ऐ दिल है मुश्किल' करन जौहर की फिल्म है और 28 अक्टूबर को रिलीज होने वाली है। इसमें पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान और इमरान अब्बास ने काम किया है।
'रईस' शाहरुख खान की फिल्म है जो अगले साल 26 जनवरी को आने वाली है। इस फिल्म में पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान ने काम किया है।
अभिजीत की अभद्र टिप्पणी
बॉलीवुड गायक अभिजीत भट्टाचार्य ने ट्विटर पर लिखा, "राजनीतिक पार्टियां छुट्टा तोड़-फोड़ कर फायदा उठाती हैं, लेकिन उनमें जौहर, भट्ट, खान जैसे 'गद्दारों' से पंगा लेने की हिम्मत नहीं।" अभिजीत ने ये भी लिखा, "भारत के खिलाफ बोलने वाले को यहां रहने का कोई हक नहीं। फिर वह चाहे कलाकार हों या फिर गद्दार।"
मार के भगाओ इन गद्दारों और इनके प्रमोटर्स, प्रोड्यूसर्स, डायरेक्टर्स को।"
सुभाष चंद्रा ने ट्वीट किया, "जी टीवी ने जिंदगी चैनल का टेलिकास्ट रोक दिया है। पाक कलाकारों को भी चले जाना चाहिए।"
कांग्रेस ने कहा- ये मनसे का राजनीतिक स्टंट

एमएनएस की इस चेतावनी पर महाराष्ट्र कांग्रेस के स्पोक्सपर्सन सचिन सावंत कहा है कि राज ठाकरे की पार्टी का कोई वजूद नहीं बचा है। आगामी बीएमसी चुनावों के मद्देनजर उनकी पार्टी ओछे राजनीतिक स्टंट कर लोकप्रियता पाने की कोशिश कर रही है।
"शिवसेना और एमएनएस, दोनों की यही नीति रही है। शिवसेना सरकार में है और लोकसभा चुनाव से पहले राज ठाकरे मोदी पर प्यार लुटा रहे थे।"
"पाकिस्तान का विरोध दोनों कर रहे हैं, लेकिन मोदी दोनों की सुन नहीं रहे, जबकि पाकिस्तान के साथ हमारी क्या नीति हो, यह तय करने का अधिकार केंद्र को है।"
पुलिस ने क्या कहा?
मुंबई पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर देवेन भारती ने एमएनएस की धमकी पर कहा- "वो विदेशी जो वैलिड डॉक्युमेंट्स के साथ भारत और महाराष्ट्र में आए हैं, उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.