Move to Jagran APP

जाकिर नाइक पर जल्द दर्ज होगा मनी लांड्रिंग का केस

प्रवर्तन निदेशालय जल्द ही मुस्लिम धर्म प्रचारक जाकिर नाइक और उनके संगठन के खिलाफ मनी लांड्रिंग के आरोप में केस दर्ज करने वाला है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Thu, 29 Dec 2016 03:18 AM (IST)Updated: Thu, 29 Dec 2016 03:27 AM (IST)
जाकिर नाइक पर जल्द दर्ज होगा मनी लांड्रिंग का केस

मुंबई, मिड डे। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जल्द ही मुस्लिम धर्म प्रचारक जाकिर नाइक और उनके संगठन इस्लामिक रीसर्च फाउंडेशन (आइआरएफ) के खिलाफ काला धन सफेद करने (मनी लांड्रिंग) के आरोप में केस दर्ज करने वाला है।
प्रवर्तन निदेशालय के सूत्रों के मुताबिक पीएमएलए के तहत नए मामले में अघोषित धन की कई परतों पर जांच होनी है। यह रकम दर्जनों करोड़ रुपये की है। डॉ. नाइक और उनकी संस्था आइआरएफ के विभिन्न बैंक खातों और चंदों की जांच होगी। सूत्रों का कहना है कि जांच में प्रथम दृष्टया बहुस्तरीय धन नाइक के रिश्तेदारों और आइआरएफ की कंपनियों से जुड़ी हुई हैं।

loksabha election banner

ईडी के एक वरिष्ठ अफसर ने बताया कि अगर संदिग्ध के खिलाफ पहले ही अपराध तय है तो पीएमएलए के तहत एक नया केस दर्ज किया जाएगा। चूंकि एनआइए (मुंबई) ने धारा 153ए के तहत पहले ही धर्म के नाम पर समुदायों के बीच नफरत फैलाने का आरोप जायज है। अब ईडी नाइक और उनकी संस्था आइआरएफ के सभी मौद्रिक लेन-देन की जांच के चलते जल्द एक केस दर्ज करेगा।

गोवा मुस्लिम बाल उत्सव में अब नहीं बुलाए जाएंगे जाकिर

जाकिर नाइक के खिलाफ पर्याप्त सबूतः किरण रिजिजू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.