Move to Jagran APP

भुजबल को गिरफ्तार करने की तैयारी

मनी लॉन्डरिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पूर्व पीडब्ल्यूडी मंत्री छगन भुजबल और बेटे पंकज भुजबल को भी गिरफ्तार करने की तैयारी कर रहा है। सूत्रों के मुताबिक छगन भुजबल के अमेरिका से वापस लौटने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Fri, 05 Feb 2016 05:21 AM (IST)Updated: Fri, 05 Feb 2016 05:25 AM (IST)
भुजबल को गिरफ्तार करने की तैयारी

मुंबईमनी लॉन्डरिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पूर्व पीडब्ल्यूडी मंत्री छगन भुजबल और बेटे पंकज भुजबल को भी गिरफ्तार करने की तैयारी कर रहा है। सूत्रों के मुताबिक छगन भुजबल के अमेरिका से वापस लौटने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है।

loksabha election banner

भुजबल एक सेमिनार में हिस्सा लेने के लिए अमेरिका गए हुए हैं। उनके रविवार को भारत लौटने की उम्मीद है।

- मामले में भुजबल के भतीजे समीर भुजबल की गिरफ्तारी पहले ही हो चुकी है।

- ईडी अधिकारियों का दावा है कि 840 करोड़ के घोटाले में समीर मुख्य साजिशकर्ता हैं।

जांच में मिले कई सबूत

जांच के दौरान भुजबल परिवार के खिलाफ कई ठोस सबूत मिले हैं। समीर की छह दिन की हिरासत मिलने के बाद ईडी अधिकारी उनसे पूछताछ में जुटे हुए हैं। ईडी के संयुक्त निदेशक सत्यव्रत कुमार का कहना है कि मामले की जांच चल रही है। जरूरत के मुताबिक आगे की कार्रवाई की जाएगी। भाजपा सांसद किरीट सोमैया पहले ही दावा कर चुके हैं कि छगन व पंकज भी जल्द सलाखों के पीछे होंगे।

ईडी ने ठुकरा दिया था समीर का प्रस्ताव

समीर के वकील ने मंगलवार को हिरासत पर सुनवाई के दौरान कोर्ट के समक्ष प्रस्ताव रखा था कि ईडी चाहे तो वे समीर के सीए को पूछताछ के दौरान वित्तीय लेनदेन से जुड़े सवालों के जवाब देने के लिए भेज सकते हैं, लेकिन ईडी ने उनके प्रस्ताव को ठुकरा दिया था। ईडी के वकील का कहना है कि उनके पास ऐसे काबिल अधिकारी हैं जो समीर से सच उगलवा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.