Move to Jagran APP

महाराष्ट्र सरकार ने छोटा राजन के मामले सीबीआइ को सौंपे

महाराष्ट्र सरकार ने सूबे में अंडरवल्र्ड डॉन छोटा राजन से संबंधित सभी मामले सीबीआइ को सौंपने का फैसला किया है। प्रदेश में छोटा राजन पर हत्या, हफ्ता वसूली व नशीली दवाओं की तस्करी संबंधी 70 मामले दर्ज हैं।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Fri, 06 Nov 2015 02:53 AM (IST)Updated: Fri, 06 Nov 2015 03:00 AM (IST)
महाराष्ट्र सरकार ने छोटा राजन के मामले सीबीआइ को सौंपे

मुंबई। महाराष्ट्र सरकार ने सूबे में अंडरवल्र्ड डॉन छोटा राजन से संबंधित सभी मामले सीबीआइ को सौंपने का फैसला किया है। प्रदेश में छोटा राजन पर हत्या, हफ्ता वसूली व नशीली दवाओं की तस्करी संबंधी 70 मामले दर्ज हैं। राज्य के अतिरिक्त गृह सचिव केपी बख्शी ने गुरुवार देर शाम यह जानकारी दी।

loksabha election banner

बख्शी के अनुसार, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडऩवीस ने छोटा राजन से संबंधित ज्यादातर मामले अंतरराष्ट्रीय होने के कारण यह फैसला किया है। इनकी जांच सीबीआइ ही ज्यादा बेहतर तरीके से कर सकती है।

उन्होंने बताया कि ये मामले सीबीआइ को सौंपने के लिए केंद्र की ओर से राज्य सरकार पर कोई दबाव नहीं था। सीबीआइ चाहे तो राजन को दिल्ली में रखकर जांच कर सकती है। यदि वह उसे मुंबई में रखना चाहें तो इसके लिए भी प्रदेश सरकार पूरी तरह तैयार है।

बता दें, छोटा राजन पर दर्ज अनेक आपराधिक मामलों में एक वरिष्ठ पत्रकार जेडे की हत्या का मामला भी शामिल है। जेडे दैनिक जागरण समूह के अंग्रेजी अखबार मिड-डे से जुड़े थे।

छोटा राजन से संबंधित मामले सीबीआइ को सौंपे जाने से पहले गुरुवार सुबह मुंबई पुलिस आयुक्त अहमद जावेद ने पत्रकारों को बताया था कि छोटा राजन से पूछताछ के बाद जेडे मामले की नए सिरे से जांच की जाएगी। छोटा राजन इस मामले में प्रमुख आरोपी है। उसके इशारे पर चार चाल पहले मुंबई के पवई इलाके में दिनदहाड़े पत्रकार जेडे की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.