Move to Jagran APP

एसपी का तबादला रुकवाने के लिए कटनी में दुकानें बंद, प्रदर्शन

पांच सौ करोड़ के हवाला कारोबार की जांच कर रहे मध्य प्रदेश स्थित कटनी के एसपी गौरव तिवारी का महज छह महीने चार दिन में ही तबादला किए जाने के बाद से शुरू हुआ विरोध बुधवार को दूसरे दिन भी जारी रहा।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Thu, 12 Jan 2017 05:16 AM (IST)Updated: Thu, 12 Jan 2017 05:27 AM (IST)
एसपी का तबादला रुकवाने के लिए कटनी में दुकानें बंद, प्रदर्शन

नईदुनिया, कटनी। पांच सौ करोड़ के हवाला कारोबार की जांच कर रहे मध्य प्रदेश स्थित कटनी के एसपी गौरव तिवारी का महज छह महीने चार दिन में ही तबादला किए जाने के बाद से शुरू हुआ विरोध बुधवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। पहले दिन धरना-प्रदर्शन व रैली के बाद दूसरे दिन भी दुकानों को बंद कर विरोध जताया गया और तबादला रोके जाने की मांग की गई। किसी पुलिस अधिकारी का तबादला रुकवाने के लिए जिले के इतिहास में पहली बार इस तरह के प्रदर्शन किए जा रहे हैं।
लोगों का ऐसा सहयोग राजनीतिक पार्टियों द्वारा बुलाए जाने वाले बंद को भी नहीं मिलता। एसपी के लिए शहर के व्यवसायियों ने अपनी दुकानें बिना किसी दबाव के बंद कर पूरा समर्थन दिया। सुभाष चौक पर प्रदर्शन के दौरान लोग मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री से तबादला रोकने की मांग कर रहे थे। गौरतलब है कि एसपी तिवारी हवाला कारोबारियों की जांच करते हुए उन पर शिकंजा कसने के बहुत ही करीब पहुंच गए थे। इसी बीच तथाकथित रूप से राज्य के एक मंत्री के इशारे पर उनका अचानक तबादला कर दिया गया। जिसके विरोध में लोग सड़कों पर उतर गए हैं।
---------------------
डीजीपी बोले, कुछ कहना संभव नहीं
एसपी गौरव तिवारी का तबादला निरस्त करने और उन्हें दोबारा कटनी भेजने के सवाल पर डीजीपी ऋ षि कुमार शुक्ला ने कहा कि फिलहाल कुछ कहना संभव नहीं है। गौरव तिवारी पुलिस महकमे के गौरव हैं। हम सभी उनके साथ हैं। उनका तबादला नियम और प्रक्रिया के तहत किया गया है। इसमें किसी तरह का राजनीतिक विवाद या दखल नहीं है। उन्होंने कटनी की जनता से अपील करते हुए आंदोलन खत्म करने के लिए कहा और वादा किया कि वह कटनी में हर स्तर पर अच्छी कानून-व्यवस्था बनाकर देंगे। हवालाकांड में फंसे कारोबारियों के खिलाफ चल रही जांच के सवाल पर डीजीपी ने दावा किया कि पुलिस की जांच पूरी तरह निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से अंजाम तक पहुंचेगी।
-------------------------
हाई कोर्ट में जनहित याचिका
मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में एक जनहित याचिका के जरिए एसपी तिवारी का तबादला आदेश निरस्त किए जाने की मांग की गई है। साथ ही 500 करोड़ रुपये के बहुचर्चित हवाला रैकेट की जांच भी पूर्ववत रखने जाने पर बल दिया गया है। मामले की सुनवाई इसी सप्ताह हो सकती है। बुधवार को अधिवक्ता सौरभ शर्मा के जरिए कटनी निवासी सामाजिक कार्यकर्ता कन्हैया तिवारी व राजेश सौरभ नायक द्वारा जनहित याचिका दायर की गई। जिसमें राज्य शासन, गृृह सचिव, राज्य के पुलिस महानिदेशक, एसपी सीबीआइ के अलावा प्रभावित पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी को भी पक्षकार बनाया गया है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.