Move to Jagran APP

व्यापमं घोटाले में एसटीएफ ने एक्सलशीट से छेड़छाड़ की: दिग्विजय

भोपाल [ब्यूरो]। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया है कि व्यापमं घोटाले में एसटीएफ ने हार

By Edited By: Published: Wed, 28 Jan 2015 05:42 AM (IST)Updated: Wed, 28 Jan 2015 02:55 AM (IST)

भोपाल [ब्यूरो]। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया है कि व्यापमं घोटाले में एसटीएफ ने हार्डडिस्क और एक्सलशीट से छेड़छाड़ की है और केस को इतना कमजोर बना दिया गया है कि किसी को सजा नहीं होगी। सिंह ने दावा किया कि घोटाले के मुख्य आरोपियों में शुमार नितिन मोहिन्द्रा से बरामद हार्डडिस्क की ओरिजनल एक्सलशीट और कॉलडिटेल उनके पास है। उन्होंने कहा कि एसआईटी को भी इसके बारे में बीते महीने 6 दिसंबर पत्र लिखकर और 27 दिसंबर को व्यक्तिगत मुलाकात में बता दिया है, अब देखना ये है कि एसआईटी एसटीएफ से दोबारा जांच कराती है या नहीं। इन दस्तावेजों को कोर्ट में रखने के साथ पब्लिक डोमेन में भी रखेंगे।

loksabha election banner

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मंगलवार को पत्रकारवार्ता के दौरान दिग्विजय सिंह ने कहा कि एसटीएफ और इंदौर क्राइम ब्रांच ने हार्डडिस्क के साथ टेम्परिंग की है। हार्डडिस्क में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का नाम है। पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती का नाम भी 18 से ज्यादा जगह है। इनसे पूछताछ क्यों नहीं हुई। जब आठ हार्डडिस्क बरामद हुई थीं तो फिर केवल एक की जांच क्यों कराई गई। हार्डडिस्क की जांच अहमदाबाद में क्यों कराई गई, जबकि देश में इसके लिए चंडीग़़ढ और हैदराबाद की प्रयोगशाला प्रतिष्ठित हैं। हमारे पास ओरिजनल हार्डडिस्क की एक्सलशीट और कॉल डिटेल आ गई हैं। एसआईटी को बताया जा चुका है। आईटी एक्ट के तहत हार्डडिस्क में टेम्परिंग अपराध है। इसमें क्राइम ब्रांच और एसटीएफ के अफसरों के खिलाफ भी मामला दर्ज होगा। इन दस्तावेजों को पब्लिक के बीच लाएंगे। कोर्ट में भी इन्हें पेश किया जाएगा। अब देखना ये है कि एसआईटी प्रकरण की दोबारा जांच के लिए एसटीएफ को निर्देशित करती है या नहीं।

बेरियर निजी हाथों में सौंपना घोटाला

परिवहन विभाग के बेरियर निजी हाथों में सौंपने के मामले को पूर्व मुख्यमंत्री ने ब़़डा घोटाला करार दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि इंदौर की एक फर्म को जो ठेका दिया गया है वो बिना टेंडर आवंटित हुआ है। इस फर्म में कई नेता और अफसर शामिल हैं। इससे सरकार को राजस्व की ब़़डे पैमाने पर हानि हो रही है। इस मामले पर हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की जाएगी। इसी तरह केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान द्वारा यूपी का गेहूं मध्यप्रदेश में बिकने पर कहा कि हमारा तो शुरू से आरोप रहा है कि खरीदी में पीडीएस और प़़डोसी राज्यों का गेहूं बिका है। उत्पादन को लेकर भी उन्होंने सवाल ख़़डे किए।

घर-घर घूमेंगे शिवराज

सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पार्टी के महापौर प्रत्याशी आलोक शर्मा के लिए शहर में लगातार दौरे करने पर कहा कि जल्द ही वे घर-घर भी घूमेंगे। सिंह ने निकाय चुनाव के दौरान टिकट वितरण को लेकर हुए विवाद पर भी टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि अच्छा है कि पंचायत चुनाव में टिकट नहीं बांटते हैं। दरअसल, उनसे पूछा गया था कि क्या कारण है कि निकाय चुनाव में हारने के बाद पंचायत चुनाव में कांग्रेस को सफलता मिल गई।

लव जेहाद और घर वापसी ध्यान बंटाने का जरिया

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा कि लव जेहाद और घर वापसी जैसे मुद्दे जानबूझकर असली मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए उठवाए जा रहे हैं। दरअसल, भाजपा सरकार ने जो भी वादे किए थे वे पूरे नहीं हुए। न तो काला धन वापस आया और न ही महंगाई कम हुई। निवेश भी नहीं हुआ। नतीजतन मंदी का आलम है। सिंह ने कहा कि धर्मातरण को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपने भाषण में जो बात कही उससे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सीख लेते हुए विश्व हिन्दू परिषद के लोगों को प्रताड़ित करना चाहिए। साथ ही संघ के लोगों से भी कहना चाहिए कि वे इस बारे में बातें करना बंद करें।

डॉ.नरोत्तम मिश्रा, मंत्री, मप्र शासन ने कहा कि हाईकोर्ट गए परिणाम शून्य निकला। सुप्रीम कोर्ट गए, उनके लिए नतीजा शून्य ही रहा। आरोप बेबुनियाद हैं। निकाय चुनाव से लेकर सब में सुपड़ा साफ हो रहा है। वे कांग्रेस और एकाध निगम बचाने की चिंता करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.