Move to Jagran APP

बेदी को भाजपा में लाने का निर्णय आश्चर्यजनक : नरेंद्र

भोपाल [ब्यूरो]। केंद्रीय इस्पात एवं खनन मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने पूर्व पुलिस अधिकारी किरण बेदी के

By Edited By: Published: Thu, 22 Jan 2015 06:15 AM (IST)Updated: Thu, 22 Jan 2015 03:00 AM (IST)

भोपाल [ब्यूरो]। केंद्रीय इस्पात एवं खनन मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने पूर्व पुलिस अधिकारी किरण बेदी के भाजपा में आने को आश्चर्यजनक निर्णय बताया।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि वे पहले राजनीति में नहीं थीं इसलिए ऐसी प्रतिक्रिया सामने आ रही है। ऐसे निर्णयों के दोनों पहलू रहते हैं, समर्थन और विरोध भी होता है इसलिए यह स्वाभाविक है।

बुधवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय पहुंचे केंद्रीय मंत्री तोमर ने भरोसा जताया कि इसके बावजूद पार्टी लाइन सर्वोपरि है। इस मुद्दे पर अभी जिन नेताओं का विरोध सामने आया है वे सभी भाजपा का प्रचार करेंगे।

उन्होंने यह भी बताया कि मेजर मिनरल्स के मामले में खनन पॉलिसी को लेकर हम पारदर्शिता पर जोर दे रहे हैं। नई खदानों की नीलामी में इसका ध्यान रखा जाएगा। एक सवाल के जवाब में तोमर ने कहा कि पूर्ववर्ती यूपीए सरकार ने नई सरकार के लिए खाली खजाना छोड़ा था। इसलिए हम लोगों को आर्थिक रूप से दिक्कत का सामना करना पड़ा रहा है। देश की वित्तीय हालत बहुत अच्छी नहीं कही जा सकती। हम लोग इसे दुरस्त करने में जुटे हैं।

होगी विनिवेश की पहल

उन्होंने बताया कि सरकार भविष्य में कुछ कंपनियों में विनिवेश को बढ़ावा देने की पहल भी कर सकती है। सब्सिडी के मुद्दे पर चर्चा होते ही केंद्रीय मंत्री ने स्पष्ट कहा कि जिनको जरूरत होगी उन्हें ही सब्सिडी का लाभ दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि हमारी सरकार अब तक छह अध्यादेश लाई है, माइनिंग संबंधी एवं अन्य अध्यादेशों को अगले सत्र में पेश किया जाएगा। तोमर ने तुलना करते हुए यह भी कहा कि कांग्रेस अपने कार्यकाल के दौरान 630 अध्यादेश ला चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.